Breaking News
Home / ताजा खबर / फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच कर सकेंगे सीधे सफर बन रही है मेट्रो, आसपास के लोगों को भी होंगे फायदे।

फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच कर सकेंगे सीधे सफर बन रही है मेट्रो, आसपास के लोगों को भी होंगे फायदे।

दिल्ली से फरीदाबाद और गुरुग्राम के शहरों के लोगों को राहत देने के लिए हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद को गुरुग्राम मेट्रो से जोड़ने का फैसला किया है। दोनों शहरों को मेट्रो से जोड़ने का रूट बनाया जा रहा है। अभी तक लोगों को अलग मेट्रो चेंज करनी पड़ती थी गुरुग्राम और फरीदाबाद के बीच के सफर में जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी होती थी। परंतु अब सीधा रूट बनाया जा रहा है मेट्रो के जरिए। आने वाले समय में इस सुविधा से लोगों का काफी समय बचत होगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह रूट बनाने की घोषणा की है विधानसभा में। उनका कहना है कि इस रूट में 12 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। इसमें फरीदाबाद के जाने-माने आसपास के एरिया शामिल रहेंगे ताकि लोगों को आस पास जाने के लिए भी परेशानी ना हो।

गुरुग्राम क्षेत्र में भी ग्वाल पहाड़ी जैसे जाने-माने आसपास के एरिया से जोड़कर मेट्रो स्टेशन बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री का कहना है कि इस परियोजना का अंतिम चरण अभी बाकी है जैसे ही वह पूरा होगा उसको बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जैसे ही डीपीआर तैयार होगा उसे मंत्री परिषद के बीच में रखा जाएगा। हर तरफ से मंजूरी मिलने के बाद मेट्रो का काम शुरू हो जाएगा और लोगों के लिए सफर करना काफी आसान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो के सहयोग से ही यह मेट्रो बनाने का कार्य विस्तार किया जाएगा।

एनआइटी फरीदाबाद के विधायक ने मेट्रो रूट प्याली चौक से निकालने के लिए दिल्ली मेट्रो से लेकर हरियाणा सरकार के समक्ष काफी लंबा संघर्ष किया है।

इस मेट्रो के बनने से ना सिर्फ गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों को फायदा होगा बल्कि हरियाणा और दिल्ली के लोगों के लिए भी सफर काफी आसान हो जाएगा।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com