Breaking News
Home / ताजा खबर / प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ओमीक्रोन से उत्पन्न हो रही परेशानी का निवारण।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ओमीक्रोन से उत्पन्न हो रही परेशानी का निवारण।

ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण जनवरी से कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते इक बैठक का आयोजन किया जा रहा है। ओमीक्रोन वैरीअंट के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए नरेंद्र मोदी ने यह बैठक का आयोजन किया है। एक रिपोर्ट के चलते हैं सामने आया है कि इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय से संबंधित सभी लोग मौजूद रहेंगे। इस वेरिएंट के चलते यह दूसरी बैठक है।

इस आयोजित बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के नए मरीजों, उनके लक्षणों और अत्यधिक संक्रामक होने के बारे में जानकारी देंगे। इस वेरियंट्स से बचाव कैसे किया जाए उसकी भी जानकारी दी जाएगी।

राज्यों में कोरोना से संबंधित दवाइयों के मौजूदा स्टाक, आक्सीजन संयंत्रों व वेंटीलेटर्स और उन्हें चलाने के लिए कामगारों के प्रशिक्षण की स्थिति से भी अवगत कराएंगे।

डाक्टर वीके पाल पूरी दुनिया में ओमिक्रोन वैरिएंट को हुए अध्ययन की जानकारी देंगे, जिनमें आंकड़ों के साथ बताया जाएगा कि यह वैरिएंट कितना अधिक संक्रामक और घातक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अभी तक कुल 213 केस ओमीक्रोन वेरिएंट के आए है जिनमें से लगभग आधे से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके है। आंकड़ों के हिसाब से अभी तक सबसे ज्यादा किस दिल्ली में पाए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन हफ्ते के भीतर ही ओमिक्रोन वैरिएंट देश के 15 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। लेकिन इससे अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है और अधिकांश मामले बिना लक्षण वाले पाए गए है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com