Breaking News
Home / देश / दिग्विजय सिंह लेंगे राजनीति से संन्यास, खुद कही रिटायर होने की बात

दिग्विजय सिंह लेंगे राजनीति से संन्यास, खुद कही रिटायर होने की बात

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी राजनीति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब वो वक्त आ चुका है जब उन्हें रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने ये बयान दिया. उन्होंने अपने इस बयान में कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया का नाम भी लिया. जो झाबुआ विधानसभा सीट से उपचुनाव में उतरे हैं.

दिग्विजय सिंह ने अपनी उम्र का हवाला देते हुए कहा कि हमने लंबे समय तक राजनीति की है. इसके अलावा उन्होंने झाबुआ से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के लिए वोट मांगते हुए कहा, “मैंने और कांतिलाल भूरिया ने लंबे समय तक राजनीति की है. अब हम दोनों उस उम्र तक पहुंच चुके हैं जहां हमें रिटायर हो जाना चाहिए. कांतिलाल भूरिया भी अपना आखिरी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें आप लोग वोट देकर जिता दीजिए.”


 

 

दिग्विजय सिंह के इस बयान से साफ हो चुका है कि वो अब सक्रिय राजनीति से दूर रहना चाहते हैं. मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के बाद से ही दिग्विजय सिंह ने किनारा कर लिया था. कमलनाथ के साथ उनके रिश्तों की चर्चा भी खूब होती रही है. हालांकि दिग्विजय सिंह ने कभी भी खुलकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ नहीं बोला. इस खटपट के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि दिग्विजय जल्द राजनीति से सन्यास ले सकते हैं. अब रिटायरमेंट को लेकर बयान देने के बाद उनके राजनीति छोड़ने की खबर पुख्ता हो गई है.

बता दें कि झाबुआ वही विधानसभा सीट है, जिस सीट पर प्रचार करने के लिए बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय भी पहुंचे थे. जहां उन्होंने मध्य प्रदेश की सरकार गिराने तक की बात कह दी थी. विजयवर्गीय ने दावा किया कि अगर झाबुआ उपचुनाव में उनकी पार्टी का उम्मीद वार जीतता है तो वो राज्य का मुख्यमंत्री बदल देंगे. उन्होने कहा था “ मैं वादा करता हूं यहां से बीजेपी जीतकर गई तो मुख्यमंत्री बदलने का काम हम करेंगे. राहुल जी तो नहीं कर पाए. यदि यहां से कांग्रेस हारती है तो समझ आ जाएगी कि कमलनाथ की सरकार फेल है. मैं आपसे वादा करता हूं कि कमलनाथ जी को हम मुख्यमंत्री नहीं रहने देंगे. किसी भी हालत में इस सरकार को अपदस्थ करके बताएंगे.”

 

WRITTEN BY : HEETA RAINA

 

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com