Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / दिल्ली में पानी का बकाया बिल माफ, सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान

दिल्ली में पानी का बकाया बिल माफ, सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. केजरीवाल ने दिल्ली में पानी के बकाया बिल माफ करने का ऐलान किया है. जिन लोगों के घरों में मीटर हैं उन सभी लोगों को इसका लाभ मिलेगा. केजरीवाल ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली के लोगों के पानी के बिल से एरियर हटा दिया गया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा जब हमने 2015 में दिल्ली की जिम्मेदारी संभाली थी तब पानी के क्षेत्र में बहुत बुरा हाल था. अरविंद केजरीवाल ने कहा,पूरी दिल्ली में पहले पानी के बिल तो आया करते थे लेकिन पानी नहीं आता था. जब मैं कैंपेनिंग के लिए जाता था तो लोग 4-5 हजार रुपये के पानी के बिल लेकर आते थे और कहते थे कि बच्चों को पालें या पानी के बिल भरें. लगभग आधी दिल्ली में टैंकरों से पानी जाता था, लेकिन आज हमने 93 प्रतिशत कॉलोनियों में पाइप लाइन बिछा दी है. अगले एक-दो साल में बाकी इलाकों में भी पाइप लाइन बिछा दी जाएगी.’

केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को पहले ही 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान कर चुकी है. ये अगस्त महीने से ही लागू है. हालांकि जो 201 यूनिट बिजली की खपत करेगा, उसे पूरा बिल देना होगा. 201 से 400 यूनिट तक की खपत पर लगभग 50 फीसदी सब्सिडी मिलेगी.इससे पहले सीएम केजरीवाल  दिल्ली में मेट्रो और डीटीसी में महिलाओं के लिए फ्री सफर का ऐलान कर चुके हैं. रक्षा बंधन के मौके पर उन्होंने ये भी ऐलान कर दिया कर दिया कि भैया दूज से (29 अक्टूबर) दिल्ली में सभी महिलाओं के लिए डीटीसी बस फ्री होगी. हालांकि उन्होंने अभी ये नहीं बताया है कि मेट्रो में सफर फ्री कबसे होगी.

Writen by – Heeta Raina

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com