Breaking News
Home / ताजा खबर / छत्रपति हत्याकांडः जानिए क्यों कोर्ट में पेश नहीं होगा राम रहीम…

छत्रपति हत्याकांडः जानिए क्यों कोर्ट में पेश नहीं होगा राम रहीम…

ज्योति की रिपोर्ट

पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति हत्या मामले में 11 जनवरी को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फैसला सुनाया जाएगा। कोर्ट ने सरकार की अपील मान ली है.

शहर की सुरक्षा के मद्देनजर हरियाणा सरकार के निर्देश पर जिला अटार्नी पंकज गर्ग ने चार जनवरी को कोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका के माध्यम से मांग की गई थी कि राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की जाए.

डिस्ट्रिक अटार्नी पंकज गर्ग ने विशेष जज जगदीप सिंह की अदालत में याचिका लगाकर गुहार लगाई थी कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही पेशी कराई जाए। यदि जेल से राम रहीम को पंचकूला पेशी के लिए लाया जाता है, तो उसके अनुयायी फिर से एकत्र हो सकते हैं.

पत्रकार रामचन्द्र की हत्या का मामला 2002 का है. इस मामले गुरमीत राम रहीम के साथ किशनलाल, निर्मल, कुलदीप आरोपी हैं. आरोप है कि बाइक पर सवार कुलदीप ने दिनदहाड़े बीच सड़क पत्रकार रामचंद्र को सिर में लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारी थी.

कुलदीप के साथ उस वक्त निर्मल भी मौजूद बताया गया था. मामले में 2003 में एफआईआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआई के पास पहुंचा था. अब 11 जनवरी को इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत फैसला सुनाएगी.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com