Breaking News
Home / ताजा खबर / ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, पूछा-मतदान के दिन रैली क्यों करते हैं पीएम मोदी ?

ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, पूछा-मतदान के दिन रैली क्यों करते हैं पीएम मोदी ?

वेस्ट बंगाल की सियासी हलचल लगातार तेज होती दिख रही है। पश्चिम बंगाल और असम में एक तरफ दूसरे राउंड की वोटिंग चल रही है तो सियासी घटनाक्रम भी लगातार देखने को मिल रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बंगाल के जयनगर में रैली को संबोधित करने पर ममता बनर्जी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन ही आखिर पीएम मोदी क्यों रैली करते हैं। ये मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

वहीं इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के एक पोलिंग बूथ का दौरा किया और राज्यपाल से शिकायत की। ममता ने अपने समर्थकों के सामने ही राज्यपाल को फोन किया और कहा कि ये लोग टीएमसी के वोटर्स को वोट डालने से रोक रहे हैं। अब मैं आप से अपील कर रही हूं। कृपया संज्ञान लें।’

दरअसल पश्चिम बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव के दूसरे राउंड में भी बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए निकल रहे हैं। इस बीच टीएमसी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद एक पोलिंग बूथ पर पहुंची हैं। टीएमसी के लोगों का कहना है कि उन्हें वोटिंग करने से रोका जा रहा है।

हालांकि पिछले चरण की तरह इस चरण में भी भारी संख्या में लोगों ने घरों से निकलकर वोट डाला। पश्चिम बंगाल में हमेशा से देश भर से ज्यादा वोटिंग प्रतिशत रहने का इतिहास रहा है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बंगाल में जहां टीएमसी की सीधी लड़ाई बीजेपी से है, तो असम में बीजेपी के सामने अपनी सरकार बचाने का चैलेंज है। ऐसे में देखना होगा कि बीजेपी अपने मकसद में कामयाब हो पाती है या फिर बंगाल में ममता बनर्जी और असम में कांग्रेस को सफलता मिलती है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com