Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उप्र में चुनावी घमासान, भाजपा ने खेला दांव

उप्र में चुनावी घमासान, भाजपा ने खेला दांव

भाजपा ने अपने उम्मीदवार बुधवार को रायबरेली, मैनपुरी, आजमगढ़ और मछलीशहर से घोषित कर दिया है। जहां पिछली बार की बात करे तो मछलीशहर बीजेपी का रहा, वहीं रायबरेली कॉंग्रेस, बांकी दोनों सीटों पर सपा ने कब्ज़ा किया था।

रायबरेली सीट :-

आपको बता दे सोनिया गांधी जो की रायबरेली से चुनाव लड़ने जा रही है वहीं बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को सोनिया गाँधी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा हैं। पिछले साल ही भाजपा ने कांग्रेस विधान परिषद् नेता और एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह को भाजपा से जोड़ा था। 

मैनपुरी सीट :-

मैनपुरी सीट पे सपा संस्थापक मुलायम सिंह चुनाव लड़ने जा रहे है। भाजपा ने उनके खिलाफ प्रेम सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है। आपको बता दे कि प्रेम सिंह शाक्य ने अपना हाथ उपचुनाव के दौरान भी आज़माया था।

आज़मगढ़ सीट  :-

वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले भोजपुरी स्टार निरहुआ को अखिलेश यादव के सामने ही आजमगढ़ से बीजेपी ने मैदान में उतारा है। भाजपा ने आज़मगढ़ सीट को लेकर दांव खेला है। निरहुआ के पास युवा वोटर काफी सारे है और निरहुआ प्रसिद्ध भी है ।वैसे आपको बता दे कि सपा की सरकार में निरहुआ को यश भारती सम्मान से नवाज़ा गया था।

मछलीशहर :-

वहीं बात करे मछलीशहर की तो 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी उम्मीदवार को जीत मिली थी लेकिन इस बार बीजेपी ने राम चरित निषाद को हटा कर हाल ही में बसपा से शामिल हुए भाजपा में वीपी सरोज जो2014 लोकसभा चुनाव के दौरान दूसरे नम्बर पर रहे थे उनको मैदान में उतारा है।

Posted By : Rupak J

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com