Breaking News
Home / ताजा खबर / शाम 4 बजे चुनाव परिणाम स्पष्ट होना शुरू हो जाएगा – चुनाव आयोग

शाम 4 बजे चुनाव परिणाम स्पष्ट होना शुरू हो जाएगा – चुनाव आयोग

चुनाव परिणाम की आस में बैठे लोगों के लिए 23 मई को इंतज़ार ख़त्म हो जायेगा। किसकी सरकार बनना तय है और कौन कहां से जीत दर्ज करता है ये सारी उलझन लोगों को 23 मई के शाम समाप्त हो जायेगा। मतगणना सम्बंधित जानकारी को लेकर दिल्ली चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह ने कहा कि ‘वोटिंग वाले सभी बक्से को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। बक्से की सुरक्षा पुलिस बल के द्वारा कड़ी निगरानी में रखा गया है। काउंटिंग के लिए सात केंद्र बनाये जाएंगे जहां 23 मई सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरु की जाएगी।’ उनका मानना है कि शाम 4 बजे से ही स्पस्ट होना शुरू हो जायेगा की कौन सी पार्टी बढ़त बना रही है।

Image result for मतगणना

उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि ‘एक विधानसभा क्षेत्र में करीब 200 पोलिंग स्टेशन है जिसकी काउंटिंग में कम से कम आधे घंटे का समय लगने का अनुमान है। सभी पोलिंग स्टेशन और वीवीपैट को मिलाकर करीब 20 राउंड की मतगणना हो सकती है और इसमें 10 घंटे का समय लगने की आशंका है। इस तरह से शाम 4:00 बजे तक कुछ लोकसभा क्षेत्रों का रिजल्ट स्पष्ट होना शुरू हो जाएगा और शाम 6 बजे तक लगभग लोकसभा चुनाव के मतदान का परिणाम आ जाने की संभावना व्यक्त किया जा रहा है। चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे लोगों को पता चल जायेगा की 2019 में किसकी सरकार होगी।’

Image result for chunaw ayog

उन्होंने आगे कहा कि मतगणना के लिए जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है उनकी भी ट्रेनिंग मंगलवार से शुरू कर दी जाएगी। मतगणना के कुल सातों सीटों पर लाइव देखने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। राजनीतिक पार्टी से लेकर आम जनता तक किसी को भी काउंटिंग के समय अंदर जाने की अनुमति नहीं है। वे बाहर से ही लाइव काउंटिंग देख सकते है।

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com