Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / दरभंगा शहर के तीन स्थलों पर निःशुल्क शीतल पेयजल व्यवस्था

दरभंगा शहर के तीन स्थलों पर निःशुल्क शीतल पेयजल व्यवस्था

यूनेस्को क्लब आफ दरभंगा सिटी के सौजन्य से भीषण गर्मी के मद्देनजर दरभंगा शहर के तीन स्थलों पर निःशुल्क शीतल पेयजल- व्यवस्था के उद्देश्य से तीन प्याऊ का उद्घाटन क्लब के अध्यक्ष डॉ. बी.बी शाही के द्वारा किया गया, जिनमें दोनार (होली क्रॉस स्कूल के सामने), अल्लपट्टी (सी ए कुमार संजय के सामने) तथा बी के रोड (लहेरियासराय थाना के सामने) दरभंगा में प्रारंभ किया गया। उक्त तीनों प्याऊ का उपयोग जरूरतमंद आम लोग पूरे गर्मी भर कर सकेंगे ।

प्याऊ के उद्घाटन कार्यक्रम में डॉ आर एन पी सिन्हा,कुमार संजय, दीपक कुमार सिन्हा,श्रवण कुमार बैरोलिया,प्रणव नारायण, ललित कुमार,पप्पू कुमार, प्रेरणा नारायण तथा डॉ आर एन चौरसिया सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष डॉ शाही ने कहा कि जल ही जीवन है। जल का एक-एक बूंद अमृत की तरह है। हमारे शरीर का 80% भाग जल है। उन्होंने कहा कि दो-चार दिनों में ही शहर में तीन और प्याऊ प्रारंभ किया जाएगा।

प्रायोजक दीपक कुमार सिन्हा ने कहा कि भीषण गर्मी से लोग परेशान हो रहे हैं तथा दरभंगा शहर भीषण पेयजल संकट से जूझ रहा है।क्लब इस परेशानी को शिद्दत से महसूस करते हुए, जरूरत के हिसाब से काफी संख्या में प्याऊ की व्यवस्था कर रहा है।

क्लब के महासचिव डॉ आर एन चौरसिया ने कहा कि जल का हमारे जीवन में अत्यधिक महत्त्व है। जल के बिना सजीव जगत की सृष्टि नष्ट हो जाएगी। जल हमारे शरीर के विषेले पदार्थों को शरीर से बाहर निकालता है तथा भोजन को समुचित रूप से पचाता है। अधिक जल-सेवन से हृदय रोग का खतरा 40% तक कम हो जाता है। जल सेवन हमें कैंसर,ब्लैडर, मोटापा,आलस्यपन तथा पथरी आदि से बचाता है।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com