Breaking News
Home / ताजा खबर / कानून भले ही सलमान को माफ कर दे पर विश्नोई समाज ने उन्हें मौत की सजा सुनाई है

कानून भले ही सलमान को माफ कर दे पर विश्नोई समाज ने उन्हें मौत की सजा सुनाई है

16 सितंबर को डाले गए इस फेसबुक पोस्ट में सोपू गैंग के गुर्गे गैरी शूटर ने सलमान की तस्वीर पर लाल क्रॉस का निशाना लगाया है. इसके साथ ही ये लिखा गया है कि भारतीय कानून सलमान को भले ही माफ कर दे लेकिन विश्नोई समाज ने उन्हें मौत की सजा सुनाई है.


 

इस धमकी के साथ ही इस गैंग ने ग्रुप 2007 के नाम से बने फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी डाला है. इससे पहले सोपू गैंग के सरगना लॉरेंस विश्नोई ने डेढ़ साल पहले जोधपुर की अदालत में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. इस गैंग के अधिकतर सदस्य विश्नोई समाज से जुड़े हुए हैं और विश्नोई समाज हिरण को देवों की तरह मानता है.

गैंग की इस हरकत के बाद पुलिस हरकत में आई और लॉरेंस विश्नोई के गैंग को सलाखों के पीछे खदेड़ा. पहले की तरह इस बार भी पुलिस सलमान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने वाली है. हालांकि इस बार ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस धमकी की वजह से सलमान खान कोर्ट में पेश न हों.

 

 

बता दें कि जोधपुर कोर्ट में सलमान के खिलाफ दो मामले चल रहे हैं. पहला मामला 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है. इसमें 25 अप्रैल 2018 को सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी. सजा के खिलाफ अपील करते हुए सलमान के वकील ने सजा को कम करने की मांग की. इस मामले में सुनवाई चल रही है. दूसरा मामला अवैध हथियार रखने का है, जिससे साल 2016 में सलमान को बरी कर दिया गया था. सरकार ने सलमान के बरी किए जाने के खिलाफ कोर्ट में अपील की. इस पर भी सुनवाई आज होनी है.

Written by-Pooja Kumari

https://youtu.be/MwdHLrUh4bY

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com