Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसान, गृह मंत्री – कृषि मंत्री के बीच बैठक

दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसान, गृह मंत्री – कृषि मंत्री के बीच बैठक

कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने राजधानी दिल्ली में डेरा डाल लिया है। किसान दिल्ली के अलग अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी मांगों को लेकर अड़ गए हैं। दिल्ली में कई जगहों पर किसान प्रदर्शन के कारण जाम की स्थिति बन गई है। दिल्ली पुलिस सीमाओं पर हर वाहन की चेकिंग भी कर रही है। साथ ही अब प्रदर्शन स्थल पर मेडिकल कैंप लगाने की भी तैयारी की जा रही है। ताकि कोरोना संक्रमण की संभावनाओं पर काबू किया जा सके।

 दूसरी तरफ प्रदर्शन के मसले पर केंद्र सरकार भी एक्टिव हो गई है, एक बार फिर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गृह मंत्री अमित शाह से मिले। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और गृह मंत्री अमित शाह के बीच किसानों के प्रदर्शन को लेकर अहम बैठक हुई। किसानों के प्रदर्शन को लेकर इस बैठक में रणनीति पर मंथन हुआ और किसानों के प्रदर्शन से पैदा हुई इस समस्या को सुलझाने के तरीकों पर चर्चा की गई।

इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि कानून से फायदा होगा, ऐसे में किसानों को सरकार से बात करनी चाहिए। केंद्र सरकार ने बातचीत करने की बात कही है। किसानों को भी इस तरफ कदम आगे बढ़ाना चाहिए।  

वहीं इस बीच एक सुकून देने वाली तस्वीर भी सामने आई है। भले ही प्रदर्शन के दौरान कई बार पुलिस और किसान आमने-सामने आए। कई बार दोनों के बीच गरमागरमी का माहौल बनता दिखा। छिटपुट टकराव भी हुआ लेकिन गुरु नानक जयंती के मौके पर जब प्रदर्शनकारियों ने अरदास की तो उसके बाद मौके पर तैनात जवानों को प्रसाद भी बांटा गया। वहीं जवानों ने भी दिल से प्रसाद ग्रहण किया।


About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com