Breaking News
Home / ताजा खबर / अब आंदोलनकारी हत किसानों को मुआवजा देने की मांग

अब आंदोलनकारी हत किसानों को मुआवजा देने की मांग

Farmer leaders demand for compensation to families of 700 agitator farmers –

उपमुख्यमंत्री पंजाब और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसान संघर्ष के दौरान शहीद हुए 700 आंदोलनकारी किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की। बताया जा रहा है की रंधावा ने कहा कि आंदोलन के चलते पंजाब को जो नुकसान हुआ है, उसके लिए केंद्र सरकार विशेष पैकेज जारी करे।

बताया जा रहा है की रंधावा ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह मुद्दा उठाते हुए लिखा- प्रधानमंत्री -नरेंद्र मोदी-को किसानों का हाथ थामना चाहिए।
बताया जा रहा है की अगर देश के अन्न उत्पादक जीवित रहेंगे तो सरकार और उद्योग भी बचे रहेंगे। प्रधानमंत्री शहीद होने वाले 700 किसानों के परिजनों को मुआवजा दें। साथ ही राज्यों को हुए नुकसान के लिए पैकेज की घोषणा भी की जाए।

बताया जा रहा है की प्रधानमंत्री मोदी ने 3 विवादित कृषि कानून रद्द करने का एलान किया। बता दे इसके बाद से किसान संगठनों ने एमएसपी समेत कई अन्य लंबित मांगें भी केंद्र सरकार के समक्ष रखते हुए आंदोलन जारी रखने की घोषणा कर दी है। वहीं शुक्रवार शाम और शनिवार को भी दिल्ली बार्डर से कई किसान अपने परिजनों से मिलने पंजाब में अपने घरों को लौटे।

यह भी पढ़ें: बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा

बता दे की उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार ने दिल्ली बार्डर पर बीते एक साल से आंदोलन कर रहे किसानों में 700 किसानों-मजदूरों के विभिन्न कारणों से शहीद होने पर उनके परिजनों को 50-50 लाख मुआवजा राशि और परिवार के एक बालिग व पात्र सदस्य को सरकारी नौकरी दी है। बता दे की इसके साथ ही लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा वाहन से कुचलकर मारे गए किसानों के परिजनों को भी पंजाब सरकार ने आर्थिक मदद दी है।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com