Breaking News
Home / खेल / पहले डे-नाइट टेस्ट को खास बनाएंगे गांगुली, सचिन को निमंत्रण, ओलंपिक पदक विजेताओं का होगा सम्मान

पहले डे-नाइट टेस्ट को खास बनाएंगे गांगुली, सचिन को निमंत्रण, ओलंपिक पदक विजेताओं का होगा सम्मान

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:-   भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट को यादगार बनाने के लिए कैब और बीसीसीआई कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली द्वारा गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट मैच को हरी झंडी मिलने के बाद इसकी तैयारियां भी जोर-शोर से चलने लगी है।

कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पहले ही अपनी हामी भर दी है। वहीं अब शतरंज के जादूगर विश्वनाथन आनंद और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ दिग्गज सचिन तेंदुलकर के भी 22-26 नवंबर तक कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट में पहुंचने की संभावना है।

इस मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है, हालांकि अभी उनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया है।


 

डे-नाइट टेस्ट को बनाएंगे खास

गांगुली ने ईडन गार्डन में संवाददाताओं से कहा, “यह सब कुछ हो रहा है। यह एक बहुत बड़ी घटना होगी। डे-नाइट टेस्ट मेरे सपनों में से एक था। हम इसे हर किसी के लिए खास बनाना चाहते हैं। हम इसे एक शानदार आयोजन बनाएंगे। काम जारी है और मैं तीन या चार दिनों में आपको बता पाऊंगा कि क्या कुछ होने वाला है।”

ओलंपिक पदक विजेता होंगे सम्मानित

आमंत्रण की बात पर, गांगुली ने कहा: “मैं सचिन को लाने की कोशिश कर रहा हूं। हम ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम, पीवी सिंधु को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित करेंगे।”

प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी पहुंच सकते हैं

“बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना आ रही हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय को एक अनुरोध भेजा गया है। दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) और माननीय राज्यपाल (जगदीप धनखड़) को भी निमंत्रण भेजा गया है। गांगुली ने कहा, “हम पहले टेस्ट के खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे जब भारत बांग्लादेश से खेलेगा। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हर कोई उपलब्ध हो।”

आसमान से बरसेगा गुलाबी रंग

बाद में सीएबी के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा कि पांच बार के शतरंज विश्व चैंपियन आनंद के साथ मिर्जा के होने की भी उम्मीद है। मैच के पहले दिन ईडन गार्डन के चारों ओर एक हेलीकॉप्टर घूमता दिखाई दे सकता है, जहां से एक स्काइडाइवर अपने हाथ में ट्रॉफी लेकर मैदान में उतरेगा। आसमान से गुलाबी रंग भी बरस सकता है। मैच को खास बनाने के लिए टिकट को भी गुलाबी रंग का किया जा सकता है।

वहीं, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले भारतीय टीम के पहले डे-नाइट टेस्ट को क्रिकेट के लिए एक अच्छा कदम बताया। हालांकि उनका कहना है कि ईडन गार्डन्स में होने वाला ये मैच तभी सफल होगा, जब वहां ओस का असर दिखाई न दे। उनके मुताबिक ओस की वजह से नमी बढ़ने पर तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनर्स को भी समान रूप से परेशानी होती है।

https://www.youtube.com/watch?v=bbXme2pE2pU

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com