Breaking News
Home / ताजा खबर / जीएसटी काउंसिल बैठक: 24 फरवरी को हो सकता है इन अहम मुद्दों पर फैसला

जीएसटी काउंसिल बैठक: 24 फरवरी को हो सकता है इन अहम मुद्दों पर फैसला

सेन्ट्रल डेस्क- वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में निर्माणाधीन और किफायती आवास की श्रेणी में टैक्स रेट कम करने के फैसले को टाल दिया है। अब जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक रविवार को होगी, जिसमें इस मुद्दे पर फैसला किए जाने की संभावना है। वहीं, इस बैठक में 3बी फॉर्म दाखिल करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि अब 22 फरवरी तक जीएसटी रिटर्न दायर किया जा सकता है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

अगली बैठक में हो सकता है फैसला

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी काउंसिल की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। इस बैठक में रियल एस्टेट के मुद्दे पर सहमति नहीं बनने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अगली बैठक में इस मुद्दे पर फैसला किया जा सकता है। इस मुद्दे पर अब रविवार को चर्चा की जाएगी। बता दें कि गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह ने किफायती घरों पर 3 फीसदी जीएसटी लगाने की सिफारिश की थी।

इस वजह से नहीं बनी इन मुद्दों पर सहमति

महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह ने लॉटरी पर 18 या 28 फीसदी जीएसटी लगाने की मांग की थी। इसके साथ-साथ मंत्रियों के समूह ने सस्ते घरों पर 3 फीसदी जीएसटी लगाने की भी सिफारिश की थी। मौजूदा वक्त में निर्माणाधीन घरों पर 12 फीसदी जीएसटी है। वहीं इस बैठक में 30 मीटर वाले घरों पर जीएसटी हटाने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। बता दें कि काउंसिल की बैठक में किसी भी मुद्दे पर सहमति नहीं बन पाई है।

जीएसटी रिटर्न की समय सीमा बढ़ाई गई

वित्त मंत्री की अध्यक्षता में हुई जीएसटी की बैठक में जम्मू-कश्मीर को छोड़ कर सभी राज्यों में रिटर्न भरने की अवधि को बढ़ा दिया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के लिए ये अवधि 28 फरवरी तक बढ़ाई गई है।

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com