Breaking News
Home / जांच / हरियाणा: तीन लाख का बिल न भरने पर टीएमसी नेता पूर्व सांसद अशोक तंवर की कोठी का काटा कनेक्शन

हरियाणा: तीन लाख का बिल न भरने पर टीएमसी नेता पूर्व सांसद अशोक तंवर की कोठी का काटा कनेक्शन

बिजली निगम अधिकारियों ने बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें निगम ने पूर्व सांसद सहित 8 बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे। 

हरियाणा: तीन लाख का बिल न भरने पर टीएमसी नेता पूर्व सांसद अशोक तंवर की कोठी का काटा कनेक्शन


बिजली का बिल ना भरने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर निगम ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम अधिकारियों ने विशेष अभियान चलाया। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद अशोक तंवर सहित 8 बकायेदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए। इसके अलावा बिजली बिल ना भरने वाले सरकारी विभागों को भी नोटिस भेजे हैं।

बिजली निगम अधिकारी बकायेदारों से बिजली बिल वसूलने को लेकर एक्शन मोड़ में आ गए हैं। बिजली निगम टीम बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके तहत बड़े नेताओं व सरकारी विभागों पर भी कार्रवाई की जा रही है। बिजली निगम द्वारा पिछले 16 दिनों से जिले में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कैथल: कलायत को दो नए बाइपास मिलने संभावित, की जा रही समीक्षा

जिसमें सालभर की रिकवरी की जा रही है। निगम ने इस अभियान के दौरान 16 टीमों को फील्ड में उतारा गया है। टीम द्वारा 46 बकायेदारों पर कार्रवाई की गई है। जिसमें से सिरसा से सांसद रहे अशोक तंवर के निवास सहित अन्य 8 कनेक्शन काटे गए हैं। 
निगम ने वसूले 6 लाख 58 हजार रुपये
अभियान के दौरान निगम ने 38 कनेक्शनों से 6 लाख 58 हजार रुपये की रिकवरी की है। वहीं 8 कनेक्शन जिन्हें डिफाल्टर घोषित किया गया है। इन डिफाल्टर उपभोक्ताओं से निगम द्वारा 3 लाख 57 हजार रुपये वसूले जाने हैं। जिसमें से 3 लाख रुपये का बिल पूर्व सांसद अशोक तंवर का बकाया है। अशोक तंवर को बिजली निगम में 4 लाख रुपये के बिल की अदायगी करनी थी। पिछले माह अशोक तंवर ने डेढ़ लाख रुपये अदा कर दिए थे। अब भी 3 लाख रुपये बकाया रह गए हैं।


सिविल जज का भी पिछले दो साल से बिल बकाया 

यह भी पढ़ें: करनाल :राज्यपाल ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन


शहर की कोर्ट का कनेक्शन जो कि सिविल जज के नाम है पिछले 2 साल से बिजली का बिल बकाया पड़ा है। निगम द्वारा कोर्ट से बिजली का बिल भरने के लिए गुजारिश की गई है कि जल्द से जल्द इसे भरा जाए।

यदि रिक्वेस्ट के बाद भी बिल नहीं भरा जाता है तो निगम द्वारा 3 नोटिस भेजने का प्रावधान है। सूत्रों के अनुसार कोर्ट को भी बकायेदार घोषित किया गया है। लेकिन न्यायालय होने के कारण किसी प्रकार की कार्रवाई करने में देरी की जा रही है। पिछले दो साल से कोर्ट का बिल बकाया है। वहीं बिजली निगम जल्द ही कोर्ट को बिजली अदायगी का नोटिस जारी करेगी।

 
बिजली निगम द्वारा रिकवरी करने के उद्देश्य से सर्च अभियान पिछले 16 दिनों से चलाया जा रहा है। बकायेदारों उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द बिजली बिल भरने के लिए रिक्वेस्ट की जा रही है। वहीं सिविल कोर्ट को भी बकाया बिल भरने के लिए रिक्वेस्ट की गई है। अगर इसके बाद भी उपभोक्ताओं द्वारा बिल नहीं भरा जाता है तो नोटिस जारी किए जाएंगे। – राजेंद्र सभ्रवाल, एसई, बिजली निगम। 
 
सर्च अभियान के दौरान पूर्व सांसद अशोक तंवर सहित 8 उपभोक्ताओं के बिजली के कनेक्शन काटे गए हैं। वहीं 37 कनेक्शनों से 3 लाख 58 हजार रुपये की रिकवरी की गई है। – मोहनलाल जांगड़ा, एसडीओ, बिजली निगम।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com