Breaking News
Home / ताजा खबर / झज्जर: ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से लौटे 104 यात्री, स्वास्थ्य विभाग रख रहा निगरानी

झज्जर: ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से लौटे 104 यात्री, स्वास्थ्य विभाग रख रहा निगरानी

झज्जर। ओमिकॉन से प्रभावित देशों से अब तक जिले में 104 यात्री आए हैं। इन लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जिन लोगों की सूची विभाग के पास आ रही है।

झज्जर: ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से लौटे 104 यात्री, स्वास्थ्य विभाग रख रहा निगरानी

उनको विभाग की टीम 24 घंटे में ही ट्रेस कर रही है और इन लोगों को होम आइसोलेशन में रख रही हैं। अब तक झज्जर जिले में कुल 378 यात्री विदेश से आए हैं। इनमें से 30 यात्री आठ दिन की अवधि पूरी कर चुके हैं। जिनके आरटीपीसीआर टेस्ट दोबारा से किए जा रहे हैं।

गनीमत यह है कि विदेश से आए किसी भी यात्री में फिलहाल तक ओमिक्रॉन या कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। वहीं झज्जर जिले में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण तेज कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दो दिन में दूसरी डोज का शत-प्रतिशत लोगों का लक्ष्य पूरा करने के लिए मेगा कैंप लगाए जाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। जिले में अब तक 740669 लोगों को पहली व 509089 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: तीन लाख का बिल न भरने पर टीएमसी नेता पूर्व सांसद अशोक तंवर की कोठी का काटा कनेक्शन

जिले में बचे चार कोरोना के मरीज


जिस प्रकार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सैंपलिंग का कार्य बढ़ाया जा रहा है, वहीं कोरोना के केस भी मिल रहे हैं। हालांकि मंगलवार व बुधवार को जिले में कोरोना को कोई नया केस नहीं आया है। जिले में फिलहाल चार कोरोना संक्रमित मरीज बचे हैं।

इन मरीजों को विभाग की टीमों की तरफ से होम आइसोलेशन में इलाज दिया जा रहा है।
कोरोना को लेकर लोग नहीं बरत रहे सावधानी

यह भी पढ़ें: कैथल: कलायत को दो नए बाइपास मिलने संभावित, की जा रही समीक्षा


जिले में कोरोना के मरीज मिलने के बावजूद लोग कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं हैं। सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में बिना मास्क के ही लोग घूम रहे हैं। न तो मास्क का प्रयोग किया जा रहा है, न ही शारीरिक दूरी का पालन और न ही सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बार-बार जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना संक्रमण को लेकर सलाह जारी की जा रही है। उसके बाद भी लोग सावधानी कम बरत रहे हैं।

लोग सरकार की तरफ से निर्धारित किए गए नियमों का सख्ती से पालन करें। जिन लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीके नहीं लगवाए हैं वे लोग टीकाकरण करवा लें।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com