Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान ने सीजफायर का किया उल्लंघन, पुंछ और राजौरी में भारी गोलीबारी

पाकिस्तान ने सीजफायर का किया उल्लंघन, पुंछ और राजौरी में भारी गोलीबारी

सेन्ट्रल डेस्क- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर तकरीबन 300 आतंकियों को ढेर कर दिया है। बता दें कि मंगलवार को सुबह तकरीबन 3:30 बजे 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए, जिसके परिणामस्वरूप आतंकी ठिकाने ध्वस्त हो गए हैं। भारतीय वायुसेना ने 21 मिनट में 12 विमानों की मदद से आतंकी संगठनों के तीन ठिकानों को तबाह कर दिया है। भारत की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंंघन करते हुए पुंछ, राजौरी और नौशारा में भारी फायरिंग की है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

वहीं, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का कहना है कि पाकिस्तानी वायुसेना तैयार थी, लेकिन अंधेरे की वजह से नुकसान का अनुमान लगाना मुश्किल हो गया। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि अगर भारत की ओर से फिर कोई कार्रवाई की जाती है, तो पाकिस्तान इसका जवाब जरूर देगा।

सबूत मिटा रहा है पाकिस्तान

भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बालाकोट इलाके से सबूत मिटाना शुरू कर दिया है। इसके साथ-साथ पाकिस्तान ने विदेशी मीडिया को बालाकोट इलाके का दौरा करने का न्योता दिया है, जहां पर भारत ने एयर स्ट्राइक कर आंतकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। बता दें कि बालाकोट इलाके को पाकिस्तानी सेना ने पूरी तरह से घेर लिया है।

पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने दिया बयान

पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस हमले के बाद सवाल उठाते हुए कहा है कि भारत के द्वारा की गई स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। इसेक साथ-साथ उन्होंने संसद का विशेष सत्र बुलाने के लिए सरकार से अनुरोध किया है।

वहीं, पाकिस्तान संसद में कार्यवाही शुरू होने से पहले ही इमरान खान की मुश्किलें बढ़ गईं। बता दें कि पाकिस्तान संसद में इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई है।

विदेश मंत्री ने ठुरकाया एयर स्ट्राइक का दावा

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को गलत बताया है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सरकार ने तीन सदस्य कमेटी का गठन किया है, जो इस पूरे मामले पर रिपोर्ट तैयार करेगा। इसके साथ-साथ पाकिस्तान में बुधवार को संसद का विशेष ससत्र भी बुलाया गया है।

 

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com