Breaking News
Home / खेल / आईपीएल 2020 में रचा गया इतिहास, दो सुपरओवर के बाद पंजाब को मिली जीत

आईपीएल 2020 में रचा गया इतिहास, दो सुपरओवर के बाद पंजाब को मिली जीत

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में एक के बाद एक ना सिर्फ दिलचस्प मुकाबले सामने आ रहे हैं बल्कि ये टूर्नामेंट लगातार हैपनिंग और हॉट होता जा रहा है। आईपीएल के 13वें सीजन का 36वां मुकाबला इतिहास में दर्ज हो गया। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ ये मुकाबला दो बार टाई हुआ। आईपीएल के अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक ही मैच में दो बार सुपरओवर खेलना पड़ा हो। हालांकि लंबे चौड़े ड्रामे के बीच आखिरकार पंजाब की टीम ने ये कड़ा मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 176 रनों का अच्छा खासा लक्ष्य तैयार किया था। वहीं स्कोर का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस बार अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने अपने प्रदर्शन से मुंबई की जीत की उम्मीदों को धो दिया। हालांकि आखिरी ओवर्स में मुंबई इंडियंस ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पंजाब की टीम पर अंकुश लगाया और 20 ओवर में पंजाब की टीम भी 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी। और ये मैच टाई हो गया।

मैच टाई के होने के बाद दोनों टीम सुपरओवर के लिए फील्ड पर उतरीं। पंजाब की टीम तरफ से सुपरओवर में केएल राहुल और निकोलस पूरन बैटिंग के लिए पहुंचे थे। वहीं मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने गेंद फेंकी। पूरन सुपरओवर में कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं दूसरे नंबर पर उतरे दीपक हुडा के साथ केएल राहुल सिर्फ 5 रन ही बना सके। इसके बाद मुंबई के बल्लेबाज बैटिंग के लिए आए लेकिन मोहम्मद शमी ने बेहद कसी गेंदबाजी करके मुंबई को सिर्फ 5 ही रन बनाने दिए और ऐतिहासिक घटना के साथ आईपीएल में सुपरओवर भी टाई हो गया।

इसके बाद अंपायर्स ने एक बार फिर सुपर ओवर का फैसला लिया। जिसके बाद दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की और 11 रनों का स्कोर पंजाब की टीम को दिया। इस बार पंजाब की टीम ने मौका नहीं गंवाया और महज चार गेंदों में 12 रन बनाकर मैच पर अपना कब्जा कर लिया। आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया हो।

पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 51 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के मारकर सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली। वहीं मुंबई के लिए क्विटंन डी कॉक ने तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 43 गेंदों पर 53 रन बनाए। उनके अलावा क्रुणाल पांड्या और केरन पोलार्ड ने 34-34 रनों का योगदान दिया। वहीं नाथन कोल्टर नाइल ने भी नाबाद 24 रनों के स्कोर पर रहे। इस मैच में गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शदीप ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com