Breaking News
Home / देश / जानिए कैसे रख सकते हैं आप अपनी स्किन को सफर के दौरान भी ग्लोइंग

जानिए कैसे रख सकते हैं आप अपनी स्किन को सफर के दौरान भी ग्लोइंग

सेंट्रल डेस्क, फलक इक़बाल:- कई बार सफर के दौरान मेकअप करने के बाद पॉल्युशन से सारा मेकअप खराब होने का डर होता है तो दूसरी ओर काफी गर्ल्स इस बात को ले क्र कंफ्यूज रहतीं हैं कि मेकअप करें भी या नहीं। ऐसी में हम आपको बता दें कि ट्रैवलिंग के दौरान किन मेकअप रूल्स को फॉलो करें जिससे आपकी त्वचा की कोमलता बरक़रार रहे।

 

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

 

facebook

 

 

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

 

twitter

 

 

बेस मेकअप टिप

मेकअप की शुरुआत हमेशा बेस से की जाती है लेकिन हेवी फाउंडेशन लगाने से रास्ते की धूल-मिट्टी चेहरे पर चिपक सकती है, जिससे मेकअप तो खराब होगा ही, अगले दिन मुहांसे भी हो जायँगे। अगर आप फाउंडेशन की जगह फेस पाउडर लगाने की सोच रही हैं तो ऐसी गलती कभी न करें। वरना पसीने से जहां पाउडर छूटा, मेकअप भी उतर जाएगा। यदि आप पाउडर लगाना चाहते हैं तो ऐसे में फाउंडेशन और पाउडर दोनों को मिलाकर बेस तैयार कर के उसका इस्तेमाल करें। सबसे पहले चेहरे पर टोनर लगाएं, उसके बाद स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन लगाएं। इसके कुछ मिनट बाद फेस पाउडर लगाएं। ऐसा करने से मेकअप को प्रोटेक्टिव बेस मिलेगा और ये लम्बे समय तक चलेगा, इसके साथ ही फाउंडेशन भी चेहरे पर लंबे समय तक टिका भी रहेगा।

 

आई मेकअप टिप्स

ट्रैवलिंग के समय हैवी आई मेकअप से खासतौर पर बचें। नॉर्मल आई मेकअप के लिए जेल आई लाइनर सबसे बेस्ट रहता है जो देर तक टिका रहता है साथ ही ट्रैवलिंग के दौरान आई मेकअप के खराब होने की टेंशन भी नहीं होती। ब्लैक या ब्राउन की जगह कलरफुल शेड्स जैसे ब्लू या ग्रीन जेल आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आई लाइनर के बाद मसकारा लगाएं। इससे आंखें बड़ी और खूबसूरत नज़र आती हैं। जितना हो सके आईशैडो को अवॉयड करें। हां फोटोज़ के लिए पेस्टल शेड्स इस्तेमाल कर सकती हैं लेकिन डार्क शेड्स नहीं।

 

लिप शेड्स टिप्स

ज्यादातर लेडीज़ सफर के दौरान या तो लिप मेकअप करती हैं या आई मेकअप। दोनों के बीच सही संतुलन बिठाकर मेकअप किया जाए तो इससे ओवर ऑल लुक अच्छा लगेगा। अगर जेल आई लाइनर, मस्कारा और आईशैडो इस्तेमाल कर रही हैं तो लिप मेकअप को लाइट ही रखें। इसके लिए देर तक टिकी रहने वाली ट्रांसपेरेंट लिपस्टिकका इस्तेमाल करे, जैसे- स्ट्रॉबेरी, पीच, मोव, वॉटरमेलन कलर आदि। आई मेकअप लाइट हो तो बेझिझक आप लिप मेकअप के लिए डार्क शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

कैसे करे ब्लशर का प्रयोग

चीक मेकअप के लिए सही ब्लशर चुनें तभी सही मायने में आपका लुक कम्प्लीट होगा। न्यूट्रल शेड के ब्लशर सफर में अच्छे रहेंगे। पीच, मोव, बेबी पिंक शेड्स का चुनाव करें। पाउडर ब्लशर के बजाय क्रीम बेस्ड ब्लशर का इस्तेमाल करे यह देर तक टिका रहता है।

अपने साथ कैरी करें एक वैनिटी बॉक्स

1. आई, लिप और चीक बोन पर अप्लाई किए गए प्रोडक्ट्स साथ रखें जिससे टचअप की जरूरत हो तो किसी तरह की मुश्किल न हो।

2. अच्छा होगा कि मल्टीपल मेकअप किट साथ रखें जिससे सारे प्रोडक्ट्स कम से कम जगह में सेट हो जाएं।

3. वैनिटी बॉक्स में थोड़ा कॉटन, टिश्यू पेपर और इयर बड जरूर रखें, इनकी अक्सर जरूरत पड़ती रहती है।

4. सफर के दौरान पानी पीना न भूलें, इससे स्किन हाइड्रेटेड और ग्लोइंग रहती है।

 

 

FOR MORE UPDATES SUBSCRIBE TO OUR YOUTUBE CHANNEL

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com