Breaking News
Home / ताजा खबर / लाहौर टेक्नोपोलिस के उद्घाटन में इमरान ने भारत की तरक्की की दी मिसाल

लाहौर टेक्नोपोलिस के उद्घाटन में इमरान ने भारत की तरक्की की दी मिसाल

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने 23 दिसंबर को लाहौर की यात्रा के दौरान स्पेशल टेक्नोलॉजी जोन लाहौर टेक्नोपोलिस का उद्घाटन किया। बता दे की इमरान ने अपने भाषण में भारत की तरक्की की मिसाल दी है। उन्होंने कहा कि हम टेक इंडस्ट्री में बहुत तेजी से आगे बढ़ सकते थे लेकिन हम हिन्दुस्तान से पीछे रह गए हैं।

लाहौर टेक्नोपोलिस के उद्घाटन में इमरान ने भारत की तरक्की की दी मिसाल

पाकिस्तान रह गया भारत से पीछे

इमरान खान के मुताबिक टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में पकिस्तान बहुत पीछे रह गए। इमरान ने कहा हमारा मुल्क हिन्दुस्तान करीब 15-20 साल पहले इस सेक्टर में आया और आज की तारीख में उनका करीब 150 अरब डॉलर का एक्सपोर्ट है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के 160 से अधिक सांसदो पर हुई रिपोर्ट दर्ज़

आगे उन्होंने कहा की हिन्दुस्तान ने जब 1990 के दौरान अपनी इकॉनमी ओपन की तो वहां सबसे पहले विदेश में रहने वाले भारतीयों ने निवेश करना शुरू किया। दुनिया की बड़ी कंपनियां इसे देखने के बाद भारत पहुंचीं। इमरान ने कहा की यह हमारी बदकिस्मती है कि हमने अपने देश में कभी इस पर जोर दिया ही नहीं। और जो देश निर्यात में हमसे पीछे थे, वे आज आगे बढ़ गए हैं।

टेक सेक्टर से पाकिस्तान का विकास संभव

इमरान खान ने कहा कि टेक सेक्टर में बेहतरी के लिए पाकिस्तान की स्थिति आदर्श है। इसके अलावा उन्होंने कहा हमारी युवा आबादी बहुत बड़ी है और हम तेजी से विकास कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: चीन से बढ़ते चुनौती के बीच जापान ने अपने रक्षा बजट में रिकॉर्ड की भारी बढ़ोतरी

हम नौकरियां दे सकते हैं। हमें एक्सपोर्ट पर जोर देना होगा। जो देश एक्सपोर्ट में हमसे पीछे थे वो आज की तारीख में हमसे आगे बढ़ गए हैं। आगे इमरान ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान जब कई कंपनियां घाटे में चली गई, तब उस वक्त में टेक कंपनियों का रेवेन्यु बहुत बढ़ गया। यही कारण है कि दुनिया टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com