Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान में मची खलबली, शुरु हुई “युद्ध” की तैयारियां ?

पाकिस्तान में मची खलबली, शुरु हुई “युद्ध” की तैयारियां ?

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-   पुलवामा हमले के बाद भारत के पाकिस्तान के विरुध कठोर कार्यवाही से पाकिस्तान बोखलाया नजर आ रहा है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ते दबाव और भारत की जवाबी कार्रवाई के डर से पाकिस्तान ने भी युद्ध को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को नेशनल सिक्योरिटी कमिटी के साथ बैठक कर पाकिस्तानी सेना को भारत की ओर से होने वाले हमले को लेकर तैयार रहने को कहा है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

पाकिस्तान इस कदर डरा हुआ है कि उसने पाक अधिकृत कश्मीर PoK और नियंत्रण रेखा LoC के आस-पास के गांवों में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। इसके लिए ख़ासतौर पर एडवाइजरी जारी की गई है। भारत के साथ तनाव बढ़ने के बाद Pok में स्थानीय प्रशासन ने अस्पतालों को एक नोटिस भेजा है, इसमें कहा गया है कि यदि पाकिस्तान और भारत के बीच युद्ध छिड़ता है तो ऐसी सूरत में अस्पताल मदद के लिए तैयार रखें।

पाकिस्तान ने 21 फ़रवरी को पीओके की सरकार ने एलओसी से लगे नीलम, झेलम, रावलकोट, हवेली, कोटली और भिंबर में यह एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं कि वो भारत की ओर से होने वाले हमले के लिए सतर्क रहने के लिए कहा है। पाकिस्तान सरकार ने भारत की ओर से होने वाले हमले के डर से लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने और समूह में न रहने की सलाह दी है, नोटिस जारी कर पाक सरकार ने लोगों से कहा है कि वो LoC के पास बिना वजह न जाएं और रात में जरूरत पड़ने पर ही लाइट जलाएं, इसके साथ ही एलओसी के पास रहने वाले लोगों तुरंत एक बंकर का निर्माण करने कहा है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

बता दें अभी कुछ ही समय पहले भारत ने युद्ध अभ्यास किया था और वायु सेना ने अपनी ताकत दिखाई थी जिससे पाकिस्तान में हलचल मच गई थी, पाकिस्तान में भारत का डर साफ तौर पर देखा भी गया था।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com