Breaking News
Home / ताजा खबर / लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी मायावती की मुश्किलें

लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी मायावती की मुश्किलें

लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही समय बाकि है और इससे पहले बीएसपी प्रमुख मायावती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सीबीआई ने मायावती के मुख्यमंत्री रहते हुए 2010 में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में भर्ती को लेकर जांच दर्ज की है।  दरअसल, लोक सेवकों ने मायावती के शासन काल के दौरान 2010 में अतिरिक्त निजी सचिवों के चयन के लिए हुई परिक्षा में अपने करीबी रिश्तेदारों की मदद की थी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

इसकी जानकारी गुरुवार को अधिकारियों ने दी।राज्य की भाजपा सरकार ने जनवरी में केंद्र सरकार के माध्यम से शिकायत की थी जिसके आधार पर प्रांरभिक जांच दर्ज की गई थी। अधिकारियों ने शिकायतों का हवाला देते हुए दावा किया है कि कुछ उम्मीदवारों को परिक्षा में लाभ पहुंचाया गया है जो कि मुल रुप से उसकी योग्यता को पुरा नहीं करते। उन्होंने बताया कि 2007-12 में मायावती के मुख्यमंत्री रहते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कुछ नौकरशाहों के लिए निकट संबंधितों को पदों के लिए चुना गया था।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

आरोप लगाते हुए अधिकारियों ने कहा कि यूपीपीएससी के अधिकारियों ने परीक्षकों से मिलीभगत कर अंकों में बदलाव किए ताकि उन्हें चुना जा सके। उन्होंने यह नहीं बताया कि ‘‘निकट संबंधी” क्या सरकार में चुने गए जनप्रतिनिधियों के थे। आपको बता दें कि जांच एजेंसी का यह कदम तब सामने आया जब समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा के लिए सीटों को लेकर समझौता कर लिया है।

यह भी देखें

About Jyoti

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com