Breaking News
Home / देश / लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की 6 करोड़ लोगों को सौगात

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की 6 करोड़ लोगों को सौगात

सेन्ट्रल डेस्क- लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा है और ऐसे में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानि ईपीएफओ ने पीएफ पर ब्याज दर में इजाफा किया है। साल 2018-19 के लिए पीएफ फंड पर ब्याज दर 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी से 8.65 फीसदी कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले साल 2017-18 में अपने पीएफ धारकों को 8.55 फीसदी ब्याज दिया था। इस बढ़ोतरी से 6 करोड़ नौकरीपोशा लोगों को फायदा मिलेगा। सीबीटी की गुरुवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

बता दें कि ईपीएफओ ने साल 2017-18 में अपने अंशधारकों को पीएफ पर 8.55 फीसदी की दर से ब्याज दिया है, जो पिछले 5 सालों में सबसे कम था। इसके अलावा साल 2015-16 में 8.8 फीसदी का ब्याज मिला था। इसके साथ-साथ साल 2013-14 और 2014-15 में 8.75 फीसदी की दर से ब्याज मिला था।

इस बात से तो सभी इत्तेफाक रखते हैं कि अगले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सरकार द्वारा वोट बैंक बढ़ाने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं। मोदी सरकार ने अपने अंतरिम बजट में किसानों को हर साल 6 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। इसके साथ-साथ 15 हजार से कम कमाई वाले मजदूर वर्ग के लोगों के लिए पेंशन स्कीम लॉन्च की गई है।

About Arfa Javaid

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com