Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / छात्र संघ अध्यक्ष की बर्खास्तगी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू

छात्र संघ अध्यक्ष की बर्खास्तगी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू

‘ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन’ (आइसा) के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तरह छात्र संघ अध्यक्ष का फर्जी नामांकन रद्द करते हुए बर्खास्त अधिकारी सहित 10 सूत्री माँगो को लेकर विश्वविद्यालय में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया गया। अनशन पर आज सामूहिक रूप से सभी कार्यकर्ता बैठे। अनशन का नेतृत्व सामाजिक विज्ञान संकाय के कॉउन्सिल मेंबर मयंक कुमार यादव, आइसा जिला सचिव विशाल मांझी, प्रीति कुमारी ने संयुक्त रूप से किया।अनशन स्थल पर आयोजित सभा की अध्यक्षता आइसा की जिला उपाध्यक्ष निशा कुमारी ने की।

संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि ‘कुलपति की तानाशाही रवैया चरम पर है जिसे विश्वविद्यालय के छात्र-छात्रा बर्दास्त नही करेगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधि खत्म हो गयी है लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन अपने आपको नंबर वन कहने में आगे है।उ न्होंने विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष के फर्जी नामाकन को रद्द करते हुए बर्खास्त करने और दोषी अधिकारी को भी बर्खास्त करने की माँग की।उन्होंने कहा कि कुलपति आइसा से प्रतिनिधिमंडल से वार्ता नही करना चाहती है क्योंकि उनको तर्क संगत बातो से डर लगता है।’

संबोधित करते हुए ‘आइसा’ के समस्तीपुर जिला अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि ‘छात्र संघ चुनाव नियमावली में ये स्पष्ट है कि जिस छात्र पर संगीन आपराधिक मुकदमा है वो चुनाव नही लड़ सकते है लेकिन बी.आर.बी कॉलेज समस्तीपुर के अध्यक्ष पर वारंट है। कई संगीन आपराधिक मुकदमे है जिसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को बार बार देने के बाबजूद उसको बर्खास्त नही किया जा रहा है। जिससे ये साबित होता है कि कुलपति एक खास संगठन के दवाब में काम करना चाहते है। उन्होंने निजी बीएड कॉलेज की मनमानी चरम पर है कौशन मनि वापसी पर सीधे बोलते है कि निजी कॉलेज पैसा वापस नही करेगी जो करना है करो।

 

सामाजिक विज्ञान संकाय के कॉउन्सिल मेंमबर मयंक कुमार यादव ने कहा कि पीजी चौथे सेमेस्टर के परिक्षा फीस मे बढ़ोत्तरी बड़े पैमाने पर किया है जो छात्र विरोधी रवैया है। अनशन स्थल पर समर्थन में आई एस.एफ के जिला सचिव शरद सिंह और छात्र राजद जिला अध्यक्ष प्रवीण यादव ने कहा कि कुलपति मनमानी पर उतारू है और संघ के इशारों पर विश्वविद्यालय को चला रहे है । जिसको मिथिलांचल के छात्र-नौजवान बर्दास्त नही करेंगे। नेताद्वय ने कल अनशन के समर्थन में पूरी संगठन के साथ शामिल होने की घोषणा की।

आइसा जिला सचिव विशाल मांझी,अनिकेत रंजन ने कहा कि विश्वविद्यालय में किसी विभाग का प्रयोगशाला नही कार्य कर रहा है, कोशी छात्रावास चालू नही होने से छात्र आर्थिक रुप से परेशान हो रहे है और कुलपति अपना मनमानी में लगे हुए है। इसके खिलाफ अनशन जारी रहेगा। प्रदर्शन में आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस कर्ण, एस एफ आई आनंद कुमार,छात्र राजद के ऋषि कुमार,मनीष कुमार, अमीषा सिंह,गुरजीत,मो0 तालिब,सुधीर कुमार,दिलीप कुमार यादव,प्रमोद कुमार,रंजन कुमार,आमिर,मिर्तुंजय झा सहित दर्जनों छात्र-छात्रा उपस्थित थे।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com