Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत ने सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को लगाई जमकर लताड़

भारत ने सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को लगाई जमकर लताड़

एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने पाकिस्तान को आईना दिखाया है। बता दे की आतंकवाद और कश्मीर के मुद्दे पर भारत ने सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। राजनयिक आर. मधुसूदन के मुताबिक पाकिस्तान आतंकवाद को पालता रहा है। उन्होंने कहा की दुनिया के किसी भी हिस्से में कोई भी आतंकवादी घटना हो, उसकी जड़ें पाकिस्तान में ही मिलती हैं। सालों से पाकिस्तान आतंकवाद को संरक्षण देने का काम करता आया है।

कश्मीर मुद्दे पर भी भारत ने एक बार फिर से अपना रुख स्पष्ट कर दिया। भारत ने कहा कि पूरा कश्मीर और लद्दाख भारत का हिस्सा है।और इस बारे में पाकिस्तानी प्रतिनिधि क्या सोचते हैं, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। इस मसले पर यदि पाकिस्तान किसी तरह की वार्ता करता है तो यह जरूरी है कि पाकिस्तान कश्मीर के कब्जाए हुए हिस्से को खाली करते।

बता दे की नागरिकों के संरक्षण मुद्दे पर हुए इस कार्यक्रम में भारत की ओर से आर. मधुसूदन ने कहा कि हम यहां नागरिक सुरक्षा की बात कर रहे हैं तो इसे सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद से है और पाकिस्तान का आतंक को शरण देने का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा की ओसामा बिना लादेन को भी पाकिस्तान ने ही शरण दी। इसके अलावा भारत के मुंबई में हुए आतंकी हमले का लिंक भी पाकिस्तान से ही था। यह नागरिक हमले का सबसे बड़ा उदाहरण था।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com