Breaking News
Home / खेल / महिला क्रिकेट: आज होगा भारत-इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला

महिला क्रिकेट: आज होगा भारत-इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला

सेन्ट्रल डेस्क- आज से अगले तीन दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला हैं।  बता दें कि आज से भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है। ये सीरीज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेली जाएगी। हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की सरजमीं पर वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली थी। इस सीरीज के जीतने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

वर्ल्ड कप की तैयारी में महिला क्रिकेट टीम 

साल 2021 में होने वाले वर्ल्ड कप में क्वॉलीफाई करने के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को साल 2020 तक आईसीसी रैंकिंग में टॉप-4 देशों में शुमार रहना होगा। वहीं, साल 2017 में खेले गए वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम रनर-अप रही थी। भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 9 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था।

मंधाना और मिताली पर दारोमदार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज और ओपनर स्मृति मंधाना पर काफी दारोमदार होगा। बता दें कि कप्तान मिताली अब तक 200 वनडे मैच खेल चुकी हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की झूलन गोस्वामी इंग्लैंड पर बॉलिंग अटैक करेंगी। बता दें कि वो अबतक 200 से ज़्यादा विकेट झटक चुकी हैं। टीम में स्पिनर की भूमिका में दीप्ति शर्मा, एकता बिष्ट और पूनम यादव रहेंगी।

वहीं इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की बात करें तो साराह टेलर की कप्तानी में बॉलिंग लाइनअप में कैथरीन ब्रंट और आन्या श्रबसोल हैं। वहीं बैटिंग लाइनअप में साराह टेलर और हीदर नाइट हैं।

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com