Breaking News
Home / खेल / फॉर्ब्स की लिस्ट: भारत की इस महिला खिलाडी की सबसे ज्यादा कमाई  

फॉर्ब्स की लिस्ट: भारत की इस महिला खिलाडी की सबसे ज्यादा कमाई  

फॉर्ब्स ने अपनी लिस्ट जारी करी है। जिसमें भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु एकमात्र भारतीय महिला है जो इस सूची में शामिल हुई। फॉर्ब्स द्वारा जारी की गई लिस्ट में भारत की ओर से पीवी सिंधु दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाली महिलाओं की लिस्ट में 13वें नंबर पर शामिल हुई। फॉर्ब्स हमेशा 15 महिला खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी करता है। जो सबसे ज्यादा कमाई करती है।

https://youtu.be/Q7MCNOT2Zk8

वही इस लिस्ट पर अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स टॉप रही। फॉर्ब्स की 2019 की सूची के मुताबिक सिंधु की कमाई 55 लाख अमेरिकी डॉलर ( जो करीब 38 करोड 86 लाख 87 हजार रुपए) हैं। सिंधु साल 2018 मैं हुई BWF टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली भारतीय बनी थी। दुनिया के इन 15 खिलाड़ियों की सूची में सेरेना विलियम्स पहले पायदान पर है l सरीना की कुल कमाई 29.2 मिलियन डॉलर है। फॉर्ब्स ने साथ ही यह भी बताया कि 37 वर्षीय सेरेना विलियम्स अगले साल तक ही टेनिस खेलेंगे।

 

Image result for PIWI SINDHU

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर जापान की नाओमी ओसाका है। जिन्होंने 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। इस खिताबी मुकाबले में उन्होंने 23 बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स को हराया था। ओसाका की कुल कमाई 24 लाख अमेरिकी डॉलर हैvहैंड्सफ्री इस लिस्ट में उन महिला खिलाड़ियों को शामिल करता है जिनकी कमाई 50 लाख अमेरिकी डॉलर से ज्यादा होती है।

अगर पुरुष खिलाड़ियों पर नजर डाली जाए तो 50 लाख से ज्यादा की कमाई करने वाले 1300 से ज्यादा पुरुष खिलाड़ी समय मौजूद है।

Written by- Ashish Kumar

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com