Breaking News
Home / ताजा खबर / लोगों के दिलों में अब भी जिंदा हैं कादर खान-इंडस्ट्री के विलेन

लोगों के दिलों में अब भी जिंदा हैं कादर खान-इंडस्ट्री के विलेन

यशस्वी गुप्ता की रिपोर्ट

कादर खान जिन्होने बॉलीवुड में विलेन का रोल निभा कर लोगों को दिल मे अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। कादर खान का निधन 81 उम्र मे हुआ है।  कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। शक्ति कपूर जो कि कादर खान को करीबियों में से एक थे। उन्होंने बताया कि कादर खान काफी नाराज थे कि कोई उनसे मिलने नहीं आया यह पता होने के बाद भी कि उनका हालत कितनी खऱाब है।

कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में एक पठान परिवार में हुआ था।  कादर खान ने 1973 में राजेश खन्ना की फिल्म दाग के साथ फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।  अभिनेता बनने से पहले कादर खान ऱणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म  जवानी दीवानी के लिए संवाद लिख चुके थे। कादर खान ने गोविंदा के साथ 90 के दशक में गोविंदा के साथ कई हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। कादर खान ने इडंस्ट्री को कई हिट फिल्में ही है जिनमें से बनारसी बाबू , नसीब, आंटी नंबर 1, दुल्हे राजा, बडे मियां छोटे मियां , अनाड़ी नबंर 1, हसीना मान जाएगी और भी कई हिट फिल्में ्दी है।

कादर खान के बेटे सरफराज ने बताया है कि कादर खान अपने अंत समय तक गोविंदा और अमिताभ बच्चन को बेहद याद करते थे, सरफराज की मानें तो अमिताभ बच्चन और गोविंदा दोनो कादर खान के बहुत करीबी थे।इनकी मौत कनाडा में हुई और उनके अंतिम संस्कार भी कनाडा ने ही किया गया।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com