Breaking News
Home / ताजा खबर / बजट पर कहीं खुशी, कहीं गम

बजट पर कहीं खुशी, कहीं गम

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-    मोदी सरकार नें अपना अंतरिम बजट पेश किया है। इस बजट में मोदी सरकार आम जनता के लिए क्या सौगात लेके आई है। और इस बजट से देश कि जनता कितनी संतुष्ट हुई है। ये जानने के लिए न्युज10 इंडिया ने आम लोगों की व्यक्तिगत राय जानी है। जिसमें हर वर्ग के लोगों ने अपने विचार रखे।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

ज्यादातर लोग इस बजट के पक्ष में दिखे लोगों का मानना है ये बजट आम जनता के लिए अच्छा है। जनता ने बताया सरकार हर तबके तक पहुंचने में कामयाब रही है। ज्यादातर लोगों ने कहा की इस बजट में छोटे किसान के लिए 2 हेक्‍टेयर वाले किसानों के खाते में सालाना सीधे 6 हजार रुपए जाएंगे। यह योजना 1 दिसंबर, 2018 से लागू होगी। सरकार की इस योजना से करीब 12 करोड़ किसानों को फायदा होगा।

 

 

मध्यम वर्ग के लिए आयकर में छूट की सीमा बढ़ाकर 5 लाख रुपये की गई। जिससे सीधे तौर पर लगभग 3 करोड़ लोगों को फायदा होगा। और असगंठित लोग जैसे मजदूर, लेबर, ड्राईवर, सफाई वाले, रेहड़ी-पटरी वाले और छोटे दुकानदार आदि इनके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री श्रम योगी मान योजना’ के अंतर्गत 60 साल की उम्र के बाद असंगठित क्षेत्र के श्रमिक को 3,000 रुपये की पेंशन दी जाएगी। इस योजना से लगभग 10 करोड़ श्रमिकों को लाभ मिलेगा।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

ज्यदातर लोगों ने कहा की ये योजनाएं सरकार अच्छी लेके आई है और जनहित के लिए अच्छी है। तो वहीं कुछ लोगों ने इस बजट को मोदी सरकार द्वारा दिया गया जुमला बताया है। साथ ही लोगों ने बताया की सरकार जानबूझ कर अंत में ऐसा लोकलुभावना बजट लेके आयी है। सरकार ने अपने अंतिम कार्यकान में लोकलुभावन बजट पेश कर तो दिया है और ये बजट सीधे-सीधे 2019 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। अब लोकसभा चुनाव के परिणाम ही बतायेगें की मोदी सरकार जनता के बीच में अपना विश्वास कायम रख पाती है या नही।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com