Breaking News
Home / ताजा खबर / झारखंड: नए साल से पहले मुख्यमंत्री सोरेन का गरीबों को तोहफा, 26 जनवरी से 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

झारखंड: नए साल से पहले मुख्यमंत्री सोरेन का गरीबों को तोहफा, 26 जनवरी से 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

झारखंड के बीपीएल कार्ड धारक परिवारों को जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी कमी का तोहफा मिलने वाला है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन –

झारखंड: नए साल से पहले मुख्यमंत्री सोरेन का गरीबों को तोहफा, 26 जनवरी से 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को राज्य के बीपीएल कार्ड धारकों को बड़ी राहत देने का एलान किया। राज्य सरकार ने बीपीएल कार्ड धारकों के लिए पेट्रोल की कीमतों में कटौती करने का एलान किया है।

जानकारी के अनुसार, नए फैसले के तहत इसकी कीमतों में 25 रुपये की कमी की जाएगी। यह आदेश 26 जनवरी से लागू होगा।

दरअसल, झारखंड की हेमंत सरकार को आज यानी बुधवार को दो साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर रांची के मोरहाबादी मैदान में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान झारखंड सरकार ने मोटरसाइकिल और स्कूटर सवारों के लिए पेट्रोल की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की रियायत देने का एलान किया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इसका लाभ राज्य के बीपीएल कार्डधारक उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: क्या उत्तर प्रदेश चुनाव में कूदेंगे टिकैत: पुलिस सुरक्षा देने वाली योगी सरकार के प्रति नरम हैं किसान नेता

इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। महंगाई अब असामान छू रही है। पहले लोग झोला भरकर राशन और सब्जी लाते थे, अब छोटी प्लास्टिक की थैली में लाने को मजबूर हैं। पूरे देश में सिर्फ हमारी ही सरकार है, जहां कोरोना में मारे गए परिवार वालों को सहायता राशि दे रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार हर समस्या का समाधान चाहती है। धरना-प्रदर्शन से राज्य का विकास नहीं होगा। पहले की सरकार ने ढेर सारा कर्ज ले लिया, जिसे चुकाने में भी राज्य सरकार की हालत खराब है।

राज्य अपनी क्षमताओं के आधार पर आगे बढ़ी है। हमारे विरोधी हमें महिला विरोधी बुलाते हैं। कहते हैं कि हमने महिला के नाम से रजिस्ट्री की योजना बंद कर दी। यह योजना गरीबों के लिए नहीं थी। कौन सी गरीब महिला 50 लाख का फ्लैट खरीद सकती है।

यह भी पढ़ें: गुड़गांव में तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक के 1.75 लाख किशोरों को लगेगी वैक्सीन की डोज

उन्होंने कहा कि पहले वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन का लाभ लोगों को नहीं मिलता था। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि क्या हम गरीबों को पेंशन नहीं दे सकते, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। सरकार सभी को पेंशन देगी।

अब बुढ़े-बुजुर्ग और दिव्यांग के चेहरे पर मुस्कान बिखरी है। कार्यक्रम के दौरान मंच पर राज्यपाल रमेश बैस, दिशोम गुरु शिबू सोरेन, कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com