Breaking News
Home / ताजा खबर / केजरीवाल के बेहद करीबी रहे कपिल मिश्रा हो गए भाजपा में शामिल

केजरीवाल के बेहद करीबी रहे कपिल मिश्रा हो गए भाजपा में शामिल

दिल्ली विधानसभा से अपनी सदस्यता गवाने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल के करीबी रहे आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. मिश्रा ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और राज्य सभा सांसद विजय गोयल की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि वह शनिवार को 11 बजे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहें हैं. भाजपा में शामिल होने के बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘खिलते कमल से आशा हैं बाकि सब तमाशा हैं’.

कपिल मिश्रा दिल्ली के करावल नगर से विधान सभा से विधायक थे और हाल ही में दिल्ली विधान सभा के अध्यक्ष ने उन्हें अयोग्य करार दिया था. मिश्रा केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुकें हैं और पिछले काफी समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगातार हमलावर रहे. कपिल मिश्रा ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार भी किया था. दिल्ली विधानसभा की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने कहा था कि मोदी के लिए एक नहीं, सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान कर सकता हूं. लोकसभा चुनाव में सातों सीटें मोदी को अभियान चलाया था, विधानसभा चुनाव में ’60 सीटें मोदी को’ अभियान चलाएंगे.


कपिल मिश्रा ने दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल द्वारा विधायक के पद से अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर सवाल उठाते हुए कपिल मिश्रा ने याचिका दायर कर इसे रद करने की मांग की है.आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज की याचिका पर विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दो अगस्त को दल-बदल कानून के तहत मिश्रा को अयोग्य ठहरा दिया था.

दिल्ली से आशुतोष झा की रिपोर्ट

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com