Breaking News
Home / ताजा खबर / ‘किम जोंग’ उन के देश ने समुद्र में फिर दागीं मिसाइलें ,राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा मैं इसका विरोध करता हुं

‘किम जोंग’ उन के देश ने समुद्र में फिर दागीं मिसाइलें ,राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा मैं इसका विरोध करता हुं

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर शनिवार को,  कम दुरी वाली दो मिसाइलों का परिक्षण किया है।  दक्षिण कोरिया की सेना ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि इन मिसाइलों को पूर्वी सागर में दागा गया है। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के सयुंक्त अभ्यास के खिलाप उत्तर कोरियाई नेता की किम जोंग लगातार मिसाइलों का परिक्षण करवा रहे थे।

Image result for किम जोंग उन के देश ने समुद्र में फिर दागीं मिसाइलें


रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) ने कहा, ‘’दक्षिण हेमग्योंग प्रांत के पूर्वी तटीय शहर हेमहंग से पूर्वी सागर में परीक्षण सुबह 5.32 बजे और 5.50 बजे किए गए। दोनों मिसाइलें अधिकतम 48 किलोमीटर की ऊंचाई पर जाकर लगभग 400 किलोमीटर दूर तक गईं। इस दौरान इन मिसाइलों की अधिकतम गति 6.1 मैक रही। हमें अभी और परीक्षण होने की आशंका है।उत्तर कोरिया द्वारा शनिवार को किये गए परिक्षण में यह पांचवा परिक्षण था।”

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है किम जोंग ने डोनाल्ड ट्रंप को लिखी चिट्ठी थी, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरूवार को कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से अमेरिका- दक्षिण कोरिया के युद्ध अभ्यास के विरोध से सहमत है। अमेरिका के राष्टपति डोनॉल्ट ट्रंप ने कोरिया राष्ट्रपति किम जोंग से उनकी चिट्ठी का जवाब में कहा जैसा कि आपको पता है यह मुझे पसंद नहीं है। मैं कभी इसका प्रशंसक नहीं रहा। और आप जानते है क्यों ?  मैं इसके लिए भुगतान करना पसंदस नहीं करता हू। वाकई मिसाइलों का परिक्षण होना मानवता के लिए सही नहीं भविष्य में इसका परिणाम सही नहीं  होंगे।

written by- rishu tomar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com