Breaking News
Home / ताजा खबर / इस कारण शरद पावार ने ले लिया लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला, जानिए

इस कारण शरद पावार ने ले लिया लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला, जानिए

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार इस बार के लोकसभा का चुनावों में अपनी दावेंदारी पेश नहीं करेंगे। शरद पवार ने लोकसभा के चुनाव में चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे यह सही टाइम है इस बारे में फैसला लूुं कि मै अब चुनाव नहीं लडूंगा। आपको बता दें कि भले ही शरद पवार ने यह निर्णय ले लिया हो कि वे राजनीति से सन्यास लेंगे लेकिन उनकी पार्टी उनके इस फैसले से खुश नहीं है। उनकी पार्टी चाहती है कि पावार माढ़ा से इस बार चुनाव लड़ें।

राजनीति से संन्यास लेने की बात कहते हुए शरद पवार ने कहा कि मुझे लगा कि मेरे परिवार के दो सदस्य इस बार चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए मुझे चुनाव न लड़ने का फैसला लेने का यह सही समय लगा। पावार ने आगे कहा कि मैं पहले ही 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं। बता दें कि शरद पावार महाराष्ट्र के सबसे कद्दावर नेताओं में है। फिलहाल वे महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं। वें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे है और यूपीए सरकार में उन्होंने कृषि मंत्रालय के साथ ही उपभोक्ता, खाद्य एवं पीडीएस मंत्रालय की जिम्मेदारी उठाई थी।

BJP पर बोला हमला
राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा करने से पहले पावार ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) के साथ छेड़छाड़ किए जाने के आरोप लगाए। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मतगणना के दौरान जब ईवीएम दिखाए जाएं तो वे उस समय चौकन्ना रहे। पवार ने महाराष्ट्र के बीड जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को वीडियो-कान्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए कहा था, ‘भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता. मतदान वाले दिन आप सुबह मतदान केंद्रों पर जाएं और देखें कि मतदान सही तरीके से हो रहा है या नहीं.’

आपको बता दें कि महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद शरद पावार की ओर से राजनीति से संन्यास लेने की बात ऐसे समय में सामने आई है जब देश में आम चुनावों को लेकर तारीखों को एलान हों चुका है। पावार के नहीं होंने से महागठबंधन को भी नुकसान हो सकता है। बताते चलें कि इस बार से आम चुनाव 7 चरणों में होंगे। वहीं मई 23 को इस बात से परदा उठ जाएगा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com