Breaking News
Home / अपराध / बिहार में शिवसेना की होगी एंट्री, फिर होगी सुशांत केस पर सियासत?

बिहार में शिवसेना की होगी एंट्री, फिर होगी सुशांत केस पर सियासत?

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए के लिए शिवसेना अपने 50 प्रत्‍याशी को मैदान में उतारने वाली है। और उनके लिए प्रचार करने और वोट देने की अपील करने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके साथ शिवसेना के नेता संजय राउत बहुत जल्द बिहार का दौरा करने वाले हैं। बता दें कि म शिवसेना के साथ साथ उनकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  भी बिहार में चुनाव लड़ने जा रही है। और प्रचार के लिए दोनों पार्टियों ने  अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग  को भेज दी है। लिस्ट के अनुसार उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार स्‍टार प्रचारक होंगे। इनके साथ ही आदित्य ठाकरे, संजय राउत, सुप्रिया सुले सहित करीब 60 नेताओं के भी नाम लिस्ट में शामिल है। वहीं हाल ही में  बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद हुई जांच में आदित्‍य ठाकरे के नाम जुड़ने से बिहार चुनाव में ये मुद्दा भी गरमाना तय लग रहा है।

बता दें कि जब सुशांत सिंह राजपूत केस में जब बिहार में दर्ज एफआइआर के आधार पर बिहार  पुलिस मुंबई पहुंची थी तो उद्धव ठाकरे और  नीतीश सरकार के बीच काफी विवाद हुआ था।  में ठन गई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने ये केस  सीबीआई को सौंप दिया था। अब ये तय है दोनों सरकारों के बीच हुआ ये विवाद बिहार के चुनावों में भी साफ दिखाई देने वाला है।  

सूत्र बताते हैं कि शिवसेना में बिहार चुनाव के लिए सीटों की संख्‍या पर तो सहमति बन गई दिखती है, लेकिन प्रत्‍याशियों को लेकर मंथन जारी है। करीब एक सप्‍ताह पहले बिहार के शिवसेना प्रमुख कौशलेन्द्र शर्मा संजय राऊत से मुलाकात कर उन्हें बिहार की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया था। हालांकि, पार्टी की बिहार ईकाई ने ऐसी किसी जानकारी से इनकार किया है। पार्टी सूत्रों ने उद्धव ठाकरे के बिहार आने की तारीख कर जानकारी से इनकार किया है।

शिवसेना के स्टार प्रचारक

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, संजय राउत, आदित्य ठाकरे, सुभाष देसाई, चंद्रकांत खैरे अनिल देसाई, अरविंद सावंत, गुलाबराव पाटिल, विनायक राउत, कौशलेंद्र शर्मा, गुलाबचंद दुबे, अखिलेश तिवारी, अशोक तिवारीराजकुमार बाफना, प्रियंका चतुर्वेदी, योगराज शर्मा, विनय शुक्ला, राहुल शेवाले, कृपाल तुमाने, सुनील चिटनिस शामिल हैं। 

वहीं एनसीपी ने जिन 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, उनमें पार्टी अध्यक्ष शरद पवार पार्टी मुख्य प्रचारक होंगे। इसके अलावा प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले, फौजिया खान, सुनील तटकरे व नवाब मलिक के नाम भी शामिल हैं।


About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com