Breaking News
Home / ताजा खबर / नौकरी की तरह ही टिकट के लिए यहां नेता दे रहे हैं इंटरव्यू, देखें तस्वीरे
credit ANI

नौकरी की तरह ही टिकट के लिए यहां नेता दे रहे हैं इंटरव्यू, देखें तस्वीरे

सेंन्ट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों का एलान हो चुका । तारीखों के एलान के बाद एक ओर जहां पार्टियों के पास अब बड़ी चुनौती है कि वी किस तरह से जनता को लुभा सके। इसे लेकर पार्टियों के पास प्रचार—प्रसार की पूरी तैयारी है। लेकिन सिर्फ चुनाव प्रचार से काम नहीं चलेगा। काम तो भाषण और लोकप्रिय चेहरे से चलेगा जो जनता के बीच र्निविरोध हो। कई पार्टियों ने तो उन उम्मीदवारों की लिस्ट बना ली है जिन्हे टिकट दी जाएगी। वही टिकटों के लेकर पैसे के बंटरबाट के बारे में तो सबको पता है। लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि चु​नाव लड़ने के लिए टिकट पाने के लिए नेताओं को भी इंटरव्यू देना पड़ता है। नहीं देखा होगा।

8b1hgil
लेंकिन ऐसा संभव है। ऐसा काम भारत के महान तोकतंत्र में ही हो रहा है। लोकसभा  के चुनावों की तारीख सामने आने के बाद सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों के चयन का काम शुरू कर दिया है। वहीं तमिलनाडु से प्रत्याशियों को चुनने की प्रक्रिया की एक अलग ही तस्वीर सामने आ रही है। यहां पर टिकट पाने के लिए नेताओं को इंटरव्यू से गुजरना पड़ रहा है। इस इंटरव्यू में नेताओं को साबित क​रना पड़ रहा है कि उन्हें पार्टी को क्यो टिकट देना चाहिए।

तमिलनाडू से सामने आईं तस्वीरों के अनुसार के.पलानीस्वामी, डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम सहित AIADMK के वरिष्ठ नेता टिकट के लिए दावेदारी करने आए नेताओं का इंटरव्यू ले रहे हैं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि सभी नेता इंटरव्यू में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि तमिलनाडु में 18 अप्रैल को लोकसभा चुनावों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव भी होने है। लेकिन मद्रास उच्च न्यायालय में लंबित चुनाव याचिकाओं के मद्देनजर तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव नहीं होंगे।

qbq4ota

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे और नतीजे 23 मई को आएंगे। इस बार सभी बूथों पर वीवीपैट का इस्तेमाल होगा। इससे वोटरों को मतदान के बाद पर्ची मिलेगा जिससे उनको पता लगेगा कि उनको वोट सही प्रत्याशी को दिया गया है या नहीं।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com