Breaking News
Home / ताजा खबर / Koi Mil Gaya ने पूरे किए बीस साल

Koi Mil Gaya ने पूरे किए बीस साल

आज से ठीक बीस साल पहले साल 2003 में फिल्म कोई मिल गया (Koi Mil Gaya) आई थी। इस फिल्म का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने किया। फिल्मी जगत की इस मूवी ने दर्शकों और ख़ासकर छोटे बच्चों के दिलों पर खूब राज किया था। लेकिन आज भी इस मूवी का क्रेज लोगों में भरपूर बना हुआ है। यही वजह है कि कोई मिल गया मूवी को एक बार फिर सिनेमाघरों में चार से दस अगस्त तक रिलीज़ किया जा रहा है।

बताते चलें कि कोई मिल गया (Koi Mil Gaya) मूवी में कई दिग्गज कलाकारों ने काम किया था। ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), प्रीति जिंटा (Preity Zinta), रेखा (Rekha) जैसे कलाकारों की जीतोड़ मेहनत की बदौलत फिल्म ने इतनी सफलता हासिल की। मूवी में रोहन के रोल में अपनी शानदार एक्टिंग के कारण ऋतिक रोशन को फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स और बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था। इसके साथ ही कोई मिल गया में निशा का किरदार निभाने वाली प्रीति जिंटा ने भी फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड अपने नाम किया था।

उस समय के साथ- साथ आज भी फिल्म कोई मिल गया (Koi Mil Gaya)को खूब सराहा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में सबके पसंदीदा जादू का किरदार किसने अदा किया था? आपको बता दें कि जादू का किरदार एक्टर इंद्रवदन पुरोहित (Indravadan Purohit) ने निभाया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि जादू का कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया में बनवाया गया था और इसे बनने में करीब- करीब एक साल का समय लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस कॉस्ट्यूम की कीमत लगभग एक करोड़ थी।

By: मीनाक्षी पंत

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com