Breaking News
Home / विकल्प / सिरफिरे युवक ने निगला नोकिया फोन, काफी मशक्कत के बाद आपरेशन हुआ सफल

सिरफिरे युवक ने निगला नोकिया फोन, काफी मशक्कत के बाद आपरेशन हुआ सफल

किसी छोटे बच्चे द्वारा खेलते खेलते चीजों को निकलने के बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन यह शायद पहली बार सुन रहे होंगे कि एक युवक ने नोकिया 3310 का पूरा फोन निकल लिया। बता दें कि उसकी जान बचाने के लिए एक बहुत बड़ी सर्जरी की गई जिसके बाद उस नोकिया फोन को उसके शरीर से बाहर निकाला जा सका। वह शख्स कोसोवो में प्रिस्टिना के निवासी हैं जिसकी उम्र 33 वर्ष है। बताया जा रहा है कि उस व्यक्ति ने नोकिया के पुराने फोन को निगल लिया था।

बता दें कि यह वही फोन है जिससे लांच होने के बाद की मजबूती के लिए जाना जाता था। वह फोन शख्स के पेट में फंस गया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर स्केंडर तेलजाकू को डिवाइस को सुरक्षित रूप से निकालने का काम सौंपा गया।

डॉक्टर का कहना है कि जब उस व्यक्ति का स्कैन और परीक्षण किया गया, तो यह पाया गया कि फोन ‘उसे पचाने के लिए बहुत बड़ा’ था और इसकी हानिकारक रसायनों से युक्त बैटरी से उसकी जान भी जा सकती थी। डॉक्टर ने स्केंडर तेलजाकू की अगुवाई में सर्जरी सफल की और मोबाइल को बाहर निकाल लिया गया।

वहीं ऑपरेशन के तुरंत बाद, डॉ तेलजाकू ने फेसबुक पर फोन की तस्वीरें, एक्स-रे और एंडोस्कोपी की तस्वीरों को साझा किया। उस X-Ray में यह साफ देखा जा सकता है कि फोन उसके पेट में है। स्केंडर तेलजाकू ने कोसोवो में एक मीडिया से बातचीत में कहा, “मुझे एक मरीज के बारे में कॉल आया। बताया गया कि उसने एक चीज को निगल लिया है। जब हमने स्कैन करके देखा तो फोन पेट में तीन हिस्सों में बट चुका था। एक हिस्सा बैटरी का था, जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय था। अगर वो ज्यादा देर तक रहता तो पेट में विस्फोट होने क डर था।”

उस मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वह शख्स पेट में दर्द होने के बाद खुद राजधानी प्रिस्टिना के अस्पताल गया था। तेलजाकू ने कहा कि उस व्यक्ति ने यह नहीं बताया कि उसने फोन क्यों निगला। एक छोटे से कैमरे द्वारा रिकॉर्ड की गई एक क्लिप में डॉक्टर और उनकी टीम को उस व्यक्ति के पेट से फोन ढूंढते और निकालते हुए दिखाया गया है। डिवाइस को निकालने में दो घंटे का समय लगा।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

person feeling pain in the knee

Health Tips: घुटनों के दर्द से राहत पाने के लिए ये हैं घरेलू उपाय

एक उम्र के बाद घुटनों में दर्द होना बड़ी समस्या बन जाता हैं। इसके कुछ …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com