Breaking News
Home / ताजा खबर / जानें चाय से वजन कम करने का तरीका

जानें चाय से वजन कम करने का तरीका

सेंट्रल डेस्क, ज्योति :  रोजाना एक ही काम करके जैसे हम बोर हो जाते हैं, ठीक उसी तरह रोजाना एक ही तरह की चाय पीना भी आपको बोर कर सकता है। इस बोरियत को दूर करने के लिए चाय में कुछ हेल्दी चीजें मिला सकते हैं। इससे आपकी चाय में स्वाद भी बढ़ जाएगा और आप स्वस्थ भी रहेंगे। आइए जानते हैं कि कैसे चाय पीने से आप अपना वज़न कम कर सकते हैं:

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

शहद

शहद में कई गुण होते हैं जो आपको स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। चाय में चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल करने से आपके शरीर में इंसुलिन और ग्लूकोज का लेवल प्रभावित नहीं होता है। चाय में शहद का इस्तेमाल बहुत से लोग करते भी हैं।

अदरक

गर्मी हो या सर्दी सभी को अदरक वाली चाय पसंद होती है। चाय में अदरक मिले होने से ये पाचन को बेहतर बनाने, वजन कम करने और ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद करता है।

नींबू
इससे शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। नींबू शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है। इसके लिए आप लेमन टी का सेवन कर सकते हैं।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

दालचीनी
दालचीनी वजन कम करने में और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में मदद करती हैं। दालचीनी में प्राकृतिक मिठास होने की वजह से आपको चाय में चीनी मिलाने की जरूरत भी नहीं होती है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com