Breaking News
Home / ताजा खबर / बेटी का कन्यादान करने से पिता ने किया इंकार, वीडियो हुआ वायरल

बेटी का कन्यादान करने से पिता ने किया इंकार, वीडियो हुआ वायरल

सेन्ट्रल डेस्क, अरफा जावेद- हिन्दू धर्म के अनुसार की गई शादियों में कन्यादान का बहुत बड़ा महत्व होता है। हिन्दू धर्म में कोई भी शादी तब तक पूरी नहीं मानी जाती, जब तक उसमें कन्यादान की रस्म नहीं हो। कन्यादान का मतलब है कन्या का दान। इसके तहत पिता अपनी पुत्री का हाथ वर के हाथों में सौंपता है। ऐसा माना जाता है कि जो माता-पिता अपनी बेटी का कन्यादान करते हैं, उनके लिए स्वर्ग का रास्ता हमेशा के लिए खुल जाता है। हिन्दू धर्म में अगर किसी शादी समारोह में प्रचलित परंपराओं को नकार दिया जाता है तो उसे बेहद अशुभ माना जाता है। लेकिन हाल ही में कोलकाता में हुई शादी में पिता ने अपनी पुत्री का कन्यादान करने से इंकार दिया। इस शादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

 

 

आमतौर पर हिंदू समाज में शादी समारोह को पुरुष पंडित ही संपन्न कराते हैं, लेकिन कोलकाता में 4 महिला पुजारियों ने मिलकर एक शादी समारोह को संपन्न कराया। इसके अलावा दुल्हन के पिता ने अपनी बेटी का कन्यादान करने से ही इंकार कर दिया। पिता ने शादी के दौरान भाषण देते हुए कहा कि उसकी बेटी कोई संपत्ति नहीं है, जिसे वे किसी को उपहार के तौर पर सौंप दें।

 

इस पूरे वाक्ये को एक महमान ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि वे महिला पंडितों द्वारा कराई जा रही एक शादी में शामिल हुईं हैं और यहां पर दुल्हन के पिता ने भाषण देते हुए कहा है कि उनकी बेटी कोई संपत्ति नहीं है, जिसे वे किसी को उपहार में दे दें। इस ट्वीट को अब तक 4,000 से ज़्यादा लोगों ने लाइक और 942 लोगों ने रीट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com