Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश, 47 दिन बाद सुधरी हवा, आज भी बूंदाबांदी की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश, 47 दिन बाद सुधरी हवा, आज भी बूंदाबांदी की संभावना

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को हल्की बारिश और कुछ इलाकों में ओले पड़ने से प्रदूषण भी धुल गया। बारिश से दिल्ली के प्रदूषण स्तर में तेजी से गिरावट आई। इससे दिल्राली में 47 दिन में पहली बार हवा सुधरी। रात नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 135 रहा। इस दौरान धीरपुर समेत कुछ इलाकों की हवा की गुणवत्ता 100 से भी नीचे आ गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह हल्की बारिश हुई। दोपहर बाद करीब तीन बजे पूसा रोड, दिल्ली रिज, जाफरपुर, पालम, लोदी रोड, इंडिया गेट, मंडी हाउस, नार्थ एवेन्यू समेत दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। सबसे ज्यादा 7 मिमी बारिश जाफरपुर में हुई। जबकि पालम समेत दूसरे कई इलाकों में ओले भी पड़े।


 

हालांकि, न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से क्रमश: पांच व दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। दूसरी तरफ मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे।

हल्की बारिश होने का भी अंदेशा है। हवाओं की रफ्तार 15-20 किमी प्रति किमी रहेगी।  मौसम विभाग का कहना है कि अभी ठंड ज्यादा नहीं बढ़ेगी। एक दिसंबर को तापमान सामान्य से नीचे जाने का अनुमान है। इसके बाद सर्दी बढ़ सकती है।


 

इससे पहले दिल्ली के प्रदूषण स्तर में शाम 4 बजे तक बीते 24 घंटे का औसत प्रदूषण खराब स्तर पर बना रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) का कहना है कि हवाओं की चाल करीब 8 किमी प्रति घंटा होने से दिल्ली का प्रदूषण बीते दो दिनों से वायुमंडल में टिका हुआ है।

उधर, सफर का कहना है कि दिल्ली व उत्तर- पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हल्की बारिश हो रही है। बृहस्पतिवार को हवा की चाल भी तेज होगी। दोनों के मिश्रित असर से प्रदूषण छंटने का अनुमान है। हवा की गुणवत्ता औसत दर्जे पर पहुंच सकती है। लेकिन 29 नवंबर को एक बार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ने का अंदेशा है।

https://www.youtube.com/watch?v=OTAObX2A508

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com