Breaking News
Home / मनोरंजन / लाख दुखों का एक उपाए, क्यों न आजमाएं?

लाख दुखों का एक उपाए, क्यों न आजमाएं?

यशस्वी गुप्ता की रिपोर्ट

हम बात कर रहें है सेब के सिरके की जो आपकी ज्यादातर समस्याओं का हल हो सकता है। यह आपको तुरंत ही फायदा देगा फिर चाहे यह समस्या आपकी सेहत से जुड़ी हो या फिर आपके शारीरिक सुंदरता से जुड़ी हुई है यह आपके वजन घटाने के साथ-साथ आपके बालों की

सुंदरता को भी बढाता है

एप्पल साइडर विनेगर से होने वाले फायदे

1 सूजन को करता है कम – अगर आप सेब का सिरका अपने नहाने के पानी में मिलाते हैं तो इससे आपकी सूजन भी कम होती है। जब इसे सलाद या पानी के साथ ग्रहण किया जाता है तो  यह आहारनाल की आन्तरिक सूजन को भी कम कर देता है।

2 यीस्ट संक्रमण का उपचार – दो चम्मच सेब का रस वाले सिरके को लेने से  महिलाओं मे यीस्ट संक्रमण कम होता है। हालाँकि सभी महिलाओं में ये असरदार नहीं होता है। पर इसे सावधानीपूर्वक प्रयोग करना चाहिए तो यह हमारे लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है।

3 त्वचा को नर्म और स्वस्थ बनाए –  सेब के रस का सिरका त्वचा को नर्म और कोमल बनाता है। और दाग, धब्बे को को घटाने में हमारी मदद भी करता है।

4 वजन कम करने में करता है मदद – सेब का रस जल्द से जल्द वजन घटाने में मदद करता है। और अगर इसे गर्म पानी मे मिलाकर पिया जाए तो परिणाम और भी जल्दी देखने को मिलते हैं।

5 बालों को देता है नई चमक –  यदि आप  अपने बालों को एक नई चमक देना चाहते हैं और दो मुहें बालों को खत्म करना चाहते हैं तो कुछ दिन कंडीश्नर की जगह इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों की समस्या को दूर किया जा सकता है।

 

 

About News10India

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com