Breaking News
Home / Uncategorized / पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच में हुआ कुछ ऐसा, रोकना पड़ा खेल, पढ़िए पूरी खबर

पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच में हुआ कुछ ऐसा, रोकना पड़ा खेल, पढ़िए पूरी खबर

स्पोटे्स डेस्क, फलक इकबाल:  भारतीय टीम ने अपने पहले वनडे मैच में कीवियों को 8 विकिट से हरा कर नूज़ीलैण्ड में धमाकेदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने पांच वनडे में 1-0 से अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया था। इसके बाद इंडिया को नूज़ीलैण्ड से 10 साल बाद जीत हासिल हुई है।

इतनी बड़ी जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और साथ ही महेंद्र सिंह धोनी जीत का जश्न मानते नज़र आए। विराट कोहली ने मैच के बाद कैमरा क्रू के सेगवे पर सवारी कर के अपनी जीत का जश्न मनाया।कोहली कमरे के आगे अलग-अलग पोज़ करते हुए पिक्चर्स भी क्लिक करवाते देखें गए। कोहली का ये मस्ती भरा वीडियो बेहद वायरल हो रहा है।

आपको ये भी बता दें की मैच के सबसे शानदार स्पिनर कुलदीप यादव और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने भी अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। भारत ने न्यूज़ीलैंड को केवल 38 ओवर में 157 रन पर आउट कर दिया। टीम इंडिया के शानदार स्पिनर यादव ने 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट उखाड़े और साथ ही शमी ने 6 ओवरों में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लेग स्पिनर कुलदीप चहल ने दो विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने भी अपना अच्छा प्रदर्शन देने की पूरी कोशिश की नूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 81 गेंद में 64 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया के धुरंदर शिखर धवन की आक्रामक अंदाज में 75 रनों की पारी के कारण ही भारत ने 156 रनों का संशोधित लक्ष्य दो विकेट गंवा कर हासिल कर लिया।

भारत का स्कोर जब एक विकेट पर 44 रन था तब डूबते सूरज की रोशनी के कारण गेंद नहीं देख पाने की वजह से मैच रोकना पड़ा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसी दिक्कत पहली बार देखने को मिली। आज तक हमने बारिश के कारण मैच रुकने की खबर सुनी हैं परन्तु इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सूरज के कारण मैच रोक दिया गया।

भारत और नूज़ीलैण्ड के बीच बुधवार को नेपियर में होने वाला पहला वनडे इंटरनेशनल मैच सूरज के कारण रोकना पड़ा।
दरअसल मैक्लीन पार्क में जहा मैच होने वाला था वहां सूरज की रौशनी बेहद तेज़ थी जो के बल्लेबाज़ के सीधे आँखों में पड़ रही थी जिससे उसे बॉल को देखने में दिक्कतों हो रही थी जिसके कारण मैच पड़ा।

उस समय मैदानी में अंपायर के रूप में शॉन जॉर्ज मौजूद थे जिनका कहना है कि मैच को खिलाड़ियों की सुरक्षा के कारण रोका गया। है। अंपायर ने कहा, ‘डूबते हुए सूरज की रोशनी खिलाड़ियों की आंखों पर पड़ रही थी और हमें उनकी और अंपायरों की सुरक्षा के बारे में सोचना था. खिलाड़ियों को भी इसकी जानकारी थी।’

वैसे तो पहले भी सूरज के कारण यहां कई घरेलू प्रतियोगिताओं को रोका गया था। इंग्लैंड के कुछ मैदानों पर भी ऐसा हुआ है, लेकिन इनमें से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं था। अन्तराष्ट्रया मैच इतिहास मे पहली बार ही रोका गया था।

About News10India

Check Also

इंग्लैंड का बैजबॉल रणनीति सुपर फ्लॉप, टीम इंडिया ने सीरीज में अच्छे से धोया

टीम इंडिया ने इंगलैंड को 5 टेस्ट मैचों की सीरिज में अच्छे से धूल चटा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com