Breaking News
Home / रोचक ख़बरें / क्या आप भी करने जा रहें है शादी, तो अपने पार्टनर से जरुर करें ये 3 सवाल

क्या आप भी करने जा रहें है शादी, तो अपने पार्टनर से जरुर करें ये 3 सवाल

हेल्थ डेस्क, दिव्या द्विवेदी : आज के समय में सबसे अहम फैसला शादी का माना जाता है। ऐसा नहीं की आज से पहले ये महत्वपूर्ण नहीं था लेकिन वक्त के साथ-साथ सभी चीज़ो में बदलाव आता है। ऐसे में अगर आप शादी जैसी महत्वपूर्ण चीज़ को ध्यान नहीं देंगे तो पूरी जिंदगी दुख में बीतेगी।

शादी को लेकर हर कोई ना जाने कितने सपने देखते है कि होने वाला पार्टनर ऐसा होगा वैसे होगा लेकिन ये जरूरी नहीं कि जैसा आप सोचते हो आपका जीवनसाथी वैसा मिलें। कई बार वह आपकी उम्मीदों में खरा नहीं उतर पाता है। ऐसे में आप जिस व्यक्ति के साथ अपना पूरा जीवन बिताने वाले है उससे कुछ बातें तो शादी से पहले बनती ही है। जिससे आप पूरी लाइफ उसके साथ खुशी रहें।

जानिए ऐसे में कौन से सवाल एक-दूसरे से जानना और करना जरूरी होता है –

फाइनेंशियल कंडीशन-

हर लड़की चाहती है कि उनका जीवनसाथी का फाइनेंशियल कंडीशन अच्छा हो। शादी से पहले आप अपने पार्टनर से कई सवाल पूछना तो चाहते है लेकिन कई कारण से पूछ नहीं पाते है, पैसों संबंधी बात पूछने से डर लगता है कि सामने वाला कहीं आपके बारें में गलत न समझे। लेकिन आपको बता दें कि यह सवाल पूछना बहुत ही जरुरी है। जिससे कि आपको आगे चलकर किसी समस्या का सामना न करना पड़े।

पार्टनर की पसंद-नापसंद-

लड़का हो या लड़की सबसे जरूरी चीज़ होती है कि आप अपने पार्टनर की पसंद नापसंद के बारें अच्छे तरह से जान लें। जिससे कि आप आपको आगे चलकर कोई समस्या न हो और आपकी मैरिड लाइफ अच्छे से बीते। यह भी मुख्य कारण होती है शादीशुदा जीवन को अच्छे से जीने का, यदि आप इस चीज़ो का ध्यान नहीं देंगे तो आपकी शादीशुदा जिन्दगी में उलझने पड़ सकती है।

फैमिली प्लानिंग-

कई लोगों को शादी के बाद बच्चों की जल्दी होती है, जिससे कई लोग तैयार नहीं होते है। जिसके कारण कई मनमुटाव का सामना करना पड़ता है। ऐेसे में शादी से पहले इस बारें में अपने पार्टनर से पूछ लें कि आखिर कब आपको फैमिली प्लानिंग के बारें में सोचना चाहिए।

About News10India

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com