Breaking News
Home / ताजा खबर / J&K: महबूबा का उमड़ा अलगाववादी नेताओं के लिए प्यार

J&K: महबूबा का उमड़ा अलगाववादी नेताओं के लिए प्यार

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा –   अनुच्छेद 35A पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होने वाली है, सुनवाई से पहले जम्मू-कश्मीर के 22 अलगाववादी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है, पुलिस ने कल शाम को यासिन मलिक और उसके बाद रात में जमात-ए-इस्लामी के नेताओं को हिरासत में ले लिया।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

नेताओं की गिरफ्तारी पर PDP नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री mehbooba मुफ्ती ने अलगाववादी नेताओं की पुलिस हिरासत का विरोध किया है, उन्होंने कहा पिछले 24 घंटों में, हुर्रियत नेताओं, जमात संगठन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है, उन्होने कहा किस कानूनी आधार के तहत उनकी गिरफ्तारी जायज है? आप किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि उसके विचारों को कैद कर सकते हैं। महबूबा मुफ्ती कभी पाकिस्तान का गुणगान करती है तो वहीं अलगावादी नेताओं के प्रति प्रेम अक्सर दिखता रहता है।

जमात ने दावा किया 22 और 23 फरवरी की दरम्यानी रात में पुलिस और अन्य एजेंसियों ने एक व्यापक गिरफ्तारी अभियान चलाया और घाटी में कई घरों पर छापेमारी की, उसके केन्द्रीय और जिला स्तर के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया जिसमें अमीर डॉ. अब्दुल हमीद फैयाज और वकील जाहिद अली प्रवक्ता शामिल हैं।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

अनुच्छेद 35ए पर सुनवाई को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, साथ ही केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों की 120 कंपनियां जम्मू-कश्मीर भेजी है, एक कंपनी में 100 जवान होते हैं. अनुच्छेद 35A प्रावधान जम्मू कश्मीर के बाहर के व्यक्ति को जम्मू-कश्मीर में अचल संपत्ति खरीदने से प्रतिबंधित करते हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com