Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तानी सांसद: शांति का पैगाम देने वाला है “कुभं मेला”

पाकिस्तानी सांसद: शांति का पैगाम देने वाला है “कुभं मेला”

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर दुनिया के जिन 187 देशों के प्रतिनिधियों ने प्रयागराज के कुंभ मेले की भव्यता व दिव्यता देखी, उनमें पाकिस्तान भी शामिल है, पाकिस्तान की तरफ से वहां के एक सांसद कुंभ मेले पहुंचे और इस आयोजन को दुनिया में शांति का पैगाम देने वाला बताया।पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से रिश्तों में आई खटास के बावजूद भारत ने बड़प्पन दिखाने हुए पाकिस्तानी प्रतिनिधि को न सिर्फ कुंभ मेले में आने की इजाजत दी, बल्कि यहां उसका ख़ास ख्याल भी रखा गया।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

187 देशों के प्रतिनिधियों के बीच पाकिस्तान के सांसद डा० रमेश कुमार वाकनानी भी विशेष विमान से प्रयागराज आए और एयरपोर्ट से सीधे कुंभ मेले में पहुंचे। रमेश वाकनानी सिंधी समाज से हैं और पाकिस्तान में सिंधी हिन्दू काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं। कुंभ मेले में उन्होंने कहा कि वह शांति का संदेश लेकर आए हैं और यहां से भी अमन के पैगाम के साथ ही पाकिस्तान वापस लौटेंगे, रमेश वाकनानी के मुताबिक़ किसी भी हिन्दू के लिए संगम आना और गंगा में आस्था की डुबकी लगाना बड़े ही गौरव की बात है।

                                                                              (CREDIT BY ABP NEWS)
उनका कहना है कि इस मेले के माध्यम से पूरी दुनिया को पता चलेगा कि हमारा हिन्दुत्व कितना विशाल है, उन्होंने कहा है कि वे साल में दो बार हरिद्वार आते हैं और पहले भी कुम्भ आ चुके हैं, लेकिन इस बार भारत सरकार ने बुलाया है, इसलिये खास मौका है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

उन्होंने दोनों देशों के बीच अमन और शान्ति का भी पैगाम दिया है, पाकिस्तान के सांसद ने कहा है कि भारत दुनिया की बड़ी इकोनामी बनने जा रहा है, इसी तरह अगर भारत आगे बढ़ता रहा तो आने वाले दिनों में इकोनामी के मामले में एशियन टाइगर नहीं बल्कि वर्ल्ड टाइगर भी बन सकता है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com