Breaking News
Home / ताजा खबर / प्राइम टाइम ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड से नवाज़े गये मिथिला के लाल।

प्राइम टाइम ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड से नवाज़े गये मिथिला के लाल।

नॉर्थइंडिया में मेडिकल की परीक्षा में बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए प्राइम टाइम ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड से नवाज़े गये मिथिला के लाल डॉक्टर मुरली मनोहर।

 

दिनांक 27 जुलाई 2019 को ‘द ललित होटल’ दिल्ली में आयोजित प्राइम टाइम मीडिया एवं इंडिया टुडे द्वारा संचालित आठवां ग्लोबल एजुकेशन कॉन्क्लेव 2019 आयोजित किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा, विधान पार्षद संजय पासवान एवं जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार सिंह मौजूद थे। जिनके द्वारा दरभंगा के डॉक्टर एम मनोहर को Best Emerging biology Teacher In north India का सम्मान मिला। इसके लिए डॉक्टर एम मनोहर ने प्राइम टाइम मीडिया, इंडिया टुडे, आज तक इंटरनेशनल एवं न्यूज़ ऑफ़ बिहार को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया।


लगातार तीन वर्षों से बायलॉजी एट फिंगर्टिप्स ने 25 से अधिक छात्रों का चयन देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज से किया गया, जिसमें एम्स एवं पीजीआईएमएस जैसी संस्था में भी छात्रों का चयन किया गया। आज तक के सर्वे ने इस संस्था को बेस्ट इमर्जिंग संस्थान इन बायलॉजी एवं डॉक्टर एम मनोहर को बेस्ट इमर्जिंग टीचर इन बायोलॉजी के काबिल समझा और उन्हें सम्मानित किया।

डॉ एम मनोहर ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि ‘यहां तक का रास्ता काफी चुनौती भरा रहा जिंदगी में कई कठिनाइयां आई लेकिन मैंने कभी हिम्मत नहीं हारी। जिंदगी में कई पड़ाव ऐसे भी आए जब अपनों ने साथ छोड़ दिया लेकिन कहते हैं जिंदगी कभी रुकती नहीं और हमें निरंतर आगे बढ़ते रहने की कोशिश करनी चाहिए चाहे कठिनाइयां आपके सामने कितनी भी बड़ी क्यों ना हो।’

बायोलॉजी एट फिंगर्टिप्स के निदेशक डॉक्टर एम मनोहर ने बताया कि हम शिक्षक सिर्फ मार्गदर्शक होते हैं हमारा काम बच्चों को सही रास्ता दिखाना होता है असल में हर सफलता के लिए छात्र खुद जिम्मेदार होते हैं शिक्षक सिर्फ मार्गदर्शक होते हैं।
इस सम्मान के लिए डॉक्टर एम मनोहर ने माता पिता गुरुजनों का आशीर्वाद की कामना की है साथ ही साथ सभी अभिभावक एवं छात्र-छात्राओं का प्यार हमेशा बना रहे यही कामना किया है।

Editor by- Varun Thakur

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com