Breaking News
Home / ताजा खबर / मोदी ने कश्मीर मसले पर पीएम बोरिस से की वार्ता

मोदी ने कश्मीर मसले पर पीएम बोरिस से की वार्ता

“बोरिस जॉनसन” ब्रिटेन के नए प्रधामंत्री बनने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फ़ोन के माध्यम से शुभकामना दी है। मोदी ने बधाई संदेश के साथ-साथ कश्मीर के मसले पर भी बात की।

आपको बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय से ब्रिटेन के नव -निर्वाचित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को प्रधानमंत्री पद के लिए शुभकामनाये दी, साथ ही कश्मीर में 370 हटाने के बाद जिस तरह से पाकिस्तान अपनी नाखुशी दिखा रहा है जिसको लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी ने बात की। इसके बाद ब्रिटेन के पीएम ने कहा कि कश्मीर मुद्दा भारत और पाक के बीच का मुद्दा है, दोनों देशो को मिलकर इस मसले पर बात करनी चाहिए।

Image result for boris johnson

दोनों देशों के नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई की भारत और यूके की पार्टनरशिप कितना जरूरी है और आगे कैसे व्यापार और आर्थिक रूप से इसे कायम रखा जाए।


बता दें की फ्रांस में होने वाले जी-7 की बैठक से पहले फोन पर बातचीत की गई है।  इस हफ्ते फ्रांस में दोनों नेता पहली बार मिलने वाले हैं।  इसलिए भी फोन पर हुई इस बातचीत का काफी महत्व है।  दोनों देशों के नेताओं ने क्लाईमेट चेंज और पर्यावरण को होने वाले नुकसानों के खिलाफ लड़ने की बात भी की है।

Writen by – Heeta Raina

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com