Breaking News
Home / देश / पटना :नागमणि का JDU से इस्तीफा, पूर्व CM के लिए भारत रत्न की मांग

पटना :नागमणि का JDU से इस्तीफा, पूर्व CM के लिए भारत रत्न की मांग

CENTRAL DESK : HEETA RAINA

 

बिहार में विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को ‘भारत रत्न’ दिए जाने की रविवार को मांग की. बिहार कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह ने रविवार को पटना में पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “हम नरेंद्र मोदी सरकार से प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का अनुरोध करेंगे.’’


 

उन्होंने कहा कि वह नये बिहार का निर्माता होने के साथ स्वतंत्रता सेनानी भी थे. उन्होंने कहा कि इस संबंध में श्री बाबू (श्रीकृष्ण सिंह) की 132वीं जयंती पर सोमवार को पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में आयोजित एक समारोह में प्रस्ताव पारित किया जाएगा. अखिलेश ने कहा कि इसके लिए उन्होंने अमन यात्रा के तहत पूरे प्रदेश का दौरा किया और लोगों को उनकी जयंती समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है.

समस्तीपुर लोकसभा सीट एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान के हाल ही में हुए निधन की वजह से खाली हुई थी. हालांकि, किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर के विधायकों के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद ये सीटें खाली हुई थी.

 

About News10India

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com