Breaking News
Home / ताजा खबर / आज स्वर्वेद महामंदिर धाम जाएंगे नरेंद्र मोदी

आज स्वर्वेद महामंदिर धाम जाएंगे नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी आज भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के12 मुख्यमंत्रियों और दो राज्य के उप मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से चौबेपुर क्षेत्र के उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम के वार्षिकोत्सव में शामिल होने जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री देशभर से आए हुए लोगों को संबोधित करेंगे। उमरहां के कार्यक्रम से खाली होने के बाद प्रधानमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे और वहां से नई दिल्ली रवाना होंगे।

आज स्वर्वेद महामंदिर धाम जाएंगे नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में 24 IPS के नेतृत्व में 12 हजार से ज्यादा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। विहंगम योग के संत प्रवर विज्ञान देव महाराज को स्वर्वेद महामंदिर धाम उमरहां में आयोजित विहंगम योग के 98वें वार्षिकोत्सव के उद्घाटन के दौरान कहा कि अध्यात्म हमारे जीवन की अपरिहार्य आवश्यकता है। इससे हमारे जीवन का संपूर्ण विकास होता है।

सुख और शांति की त्रिवेणी को प्राप्त कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा यह मानव जीवन अनमोल है, ईश्वर का महान प्रसाद है, और हम यूं ही इसे नहीं गंवा सकते। हमारे भीतर अनंत शक्ति है, ईश्वर ही हमारे भीतर बैठे हैं, हमारे अंदर ज्ञान का अनंत प्रकाश है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी के विहंगम योग समाज के वार्षिकोत्सव में मंगलवार के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था व स्वर्वेद महामंदिर धाम की तैयारियों का जायजा लेने कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर पहुंचे। उन्होंने शारदा सहायक नहर, सड़क, राजमार्ग व स्वर्वेद महामंदिर धाम तथा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

तैयारी की मौके पर लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों से बात कर जानकारी ली। उन्होंने बताया कि आसपास के 35 गांवों में भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने निमंत्रण देकर स्थानीय लोगों को बुलाया है।

आने वाले वर्षों की भी राजनीतिक दिशा तय करने की कोशिश

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी ने काशी में 2022 की ही नहीं बल्कि 2024 और उससे आगे की भी राजनीतिक की दिशा तय करने की कोशिश की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सनातन धर्म की परंपराओं को सहेजते हुए जिस तरीके से कार्य निष्पादन किया उससे उनके विरोधी भी कायल हो गए।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com