Breaking News
Home / ताजा खबर / नोएडा में 204 करोड़ से बना बस टर्मिनल जनवरी से हो जाएगा शुरू

नोएडा में 204 करोड़ से बना बस टर्मिनल जनवरी से हो जाएगा शुरू

नए साल में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वालों को एक बड़ा तोहफा मिलेगा।आपको बता दें कि जनवरी में नोएडा के सेक्टर-82 में हाईटेक बस टर्मिनल में बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।इस बस टर्मिनल की लागत 204 करोड़ रुपये से भी अधिक आई है।बता दें कि इस बस टर्मिनल की पहली मंजिल पर 15 दुकानें, 6 शौचालय, एक ऑफिस, दो किचन, एक फूड कोर्ट, एक लाइब्रेरी और रेस्तरां होंगे।वहीं दूसरी मंजिल पर 3 यात्री निवास बनाए गए हैं।

अथॉरिटी के अफसरों के मुताबिक जनवरी से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।बता दें कि नए बस टर्मिनल से एक साथ 40 बसों का संचालन किया जा सकेगा।इसके अलावा होली-दिवाली तथा ईद के मौके पर घर जाने वालों को भी नए बन रहे बस टर्मिनल का फायदा मिल सकेगा। गौरतलब है कि साल 2015 से नोएडा के सेक्टर-82 में बस टर्मिनल का निर्माण कार्य चल रहा था।

किसी वजह के कारण 2018 में इसका निर्माण कार्य रुक गया था।लेकिन कोरोनाकाल के बाद दोबारा शुरू हुआ था।इसके बाद बस टर्मिनल के निर्माण कार्य का नोएडा अथॉरिटी की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नेहा शर्मा ने जायजा लिया था।बता दें कि बस टर्मिनल के शुरू होने पर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे।इसके साथ ही एक खास पुलिस चौकी भी बनाई जाएगी।जिसमे तैनात पुलिसकर्मी किसी भी वारदात पर तुरंत एक्शन लेंगे और इसके अलावा निजी सुरक्षा गार्ड भी बस टर्मिनल पर तैनात करने की योजना है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com